scriptसेहतमंद सुबह में हमराह बने खिलाड़ी-मॉर्निंग वॉकर्स | patrika humrah in jabalpur big event | Patrika News

सेहतमंद सुबह में हमराह बने खिलाड़ी-मॉर्निंग वॉकर्स

locationजबलपुरPublished: Apr 21, 2019 10:52:35 pm

Submitted by:

santosh singh

‘पत्रिका हमराह अभियान से गुलजार हुआ स्टेडियम, खेलों के बीच गूंजा मतदान का संकल्प’पत्रिका अभियान को हमराहियों ने सराहा, कहा लोकतंत्र और लोगों को स्वस्थ्य बनाना अद्भुत पहल

मतदान करने का संकल्प

मतदान करने का संकल्प

जबलपुर। लोग सजग रहे, सेहतमंद रहें और हर नेक काम में एक-दूजे के सहभागी बनें। इसी भावना के तहत शुरू हुए पत्रिका हमराह अभियान में रविवार को राइट टाउन स्टेडियम में हर उम्र के लोग हमराही बने। मस्ती की पाठशाला में क्रिकेट, रनिंग, लम्बी कूद के साथ घंटों तक योगाभ्यास व खेलों का दौर चलता रहा। इस दौरान मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन हुआ तो पुराने गीत भी गुनगुनाए गए। लोगों ने 29 अप्रैल को मतदान करने का संकल्प लेकर पत्रिका के अभियान को सराहा।
पत्रिका की ही आवाज पर राइट टाउन स्टेडियम में सुबह से ही हमराहियों का जमघट लगने लगा। एक-दूसरे को देखकर कदम रुकते गए और देखते ही देखते दृश्य मेले में तब्दील हुआ। किसी ने क्रिकेट का खेल जमाया तो किसी ने योगा और सूर्य नमस्कार से फिट रहने का मंत्र सीखा।
पत्रिका हमराह से शहरवासी बनेंगे स्वस्थ-
राइट टाउन स्टेडियम में रविवार सुबह पत्रिका हमराह की शुरुआत योगाचार्य अंजू सोनी ने सूर्य नमस्कार कराकर की। सूर्य नमस्कार के एक आसन को 12 तरीके से करना बताया। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे युवाओं को मानसिक तौर पर मजबूत बनाने के टिप्स दिए।
पुराने फिल्मी गानों पर झूम उठे लोग
सरदार परमजीत सिंह ने पुराने फिल्मी गीतों की प्रस्तुति देकर वहां मौजूद लोगों की तालियां बटोरी। उन्होंने ‘पत्थर के सनम…’ और ‘आज की रात मेरे दिल की सलामी…’ गाकर लोगों की वाहवाही बटोरी।


IMAGE CREDIT: patrika

नुक्कड़ नाटक से मतदान के लिए प्रेरित किया
नाट्य लोक संस्था के दविंदर सिंह ग्रोवर, रविंद्र मुर्हार, विनय शर्मा, पराग तेलंग, शैलेंद्र राजपूत, पूजा कनौजिया, शंकर भूमिया ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान का महत्व बताया। अभिनय के माध्यम से बताया कि एक-एक वोट का कितना महत्व है। महिलाओं, बुजुर्गों व युवाओं को प्रेरित किया कि वे मतदान करने जरूर जाएं। पत्रिका हमराह में आए लोगों को मतदान की उपयोगिता बतायी और लोकतंत्र की मजबूती के लिए 29 अप्रैल को निश्चित रूप से मतदान करने का संदेश दिया।

जायसवाल आर्मी ग्रुप ने की रनिंग
IMAGE CREDIT: patrika

जायसवाल आर्मी ग्रुप ने की रनिंग
कार्यक्रम में शामिल जायसवाल आर्मी ग्रुप के सौरव दुबे, दीपेश कुमार सैनी, बलराम पटेल, आशीष जयसवाल, शुभम ठाकुर, मिथिलेश विश्वकर्मा, आदर्श विश्वकर्मा, बलराम पटेल, निखिल ने रनिंग के माध्यम से अपना दमखम परखा।
पत्रिका अभियान को सराहा-
हमराही बने दीपक पटेल, प्रमोद कुशवाहा, विनोद गुप्ता, अखिलेश पांडे, सुमित तिवारी, अंकित राय, सौरव राय, कन्हैयालाल, रत्नेश राय, दिलीप सिंह, समीर अंसारी, ओमेन, अनस, अजीत सैनी, आदर्श साहू, अल्तमश अंसारी और मुस्कान सोनी मतदाता जागरूकता के साथ सेहतमंद बनाने वाले पत्रिका हमराह अभियान को सराहा। कहा कि लोगों को स्वस्थ रहने के साथ देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए संदेश देने वाला ये अभियान अनूठा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो