पटवारी परीक्षा में अब आया ये अड़ंगा, अफसरों को छूटा पसीना

deepak deewan

Publish: Dec, 07 2017 12:22:38 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
पटवारी परीक्षा में अब आया ये अड़ंगा, अफसरों को छूटा पसीना

- कॉलेजों में कम्प्यूटर सिस्टम की उपलब्धता की कमी, कर्मचारियों की दक्षता और सुरक्षा मापदंडों को लेकर भी अफसर हैँ परेशान , ग्लोबल कॉलेज होगा सबसे बड़ा

जबलपुर .पटवारी परीक्षा के लिए जहां परीक्षार्थियों को तैयारी करनी पड़ रही है वहीं इसके लिए प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी कम तैयारी नहीं कर रहे हैं। परीक्षा आयोजन को लेकर अधिकारियों को भी खासा पसीना बहाना पड़ रहा है। ऑनलाइन परीक्षा होने से कॉलेजों में कम्प्यूटर सिस्टम की उपलब्धता, कर्मचारियों की दक्षता और सुरक्षा मापदंडों को लेकर निरीक्षण किया जा रहा है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड से एग्जाम कंट्रोलर जबलपुर पहुंचे इस दौरान उन्होंने परीक्षाओं की जानकारी ली। जीएनसीएसजीआई के चेयरमैन सौरभ बड़ेरिया बताते हैं कि पीईबी ने महाकोशल रीजन का सबसे बड़ा परीक्षा सेंटर बनाया है। परीक्षा को लेकर हमने सभी आवश्यक तकनीकी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं।

सबसे बड़ा केंद्र ग्लोबल इंजीनियरग कॉलेज
जिले में परीक्षा के लिए करीब १० केंद्र बनाए गए हैं। केंद्रों में सबसे बड़ा केंद्र ग्लोबल इंजीनियङ्क्षरग कॉलेज होगा। इस कॉलेज में एक हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके अलावा ज्ञान गंगा, तेग बहादुर सिंह खालास कॉलेज को सेंटर बनाया गया है। पटवारी परीक्षा में प्रदेश भर से करीब १० लाख आवेदन प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के पास पहुंचे हैं।
प्रतिदिन ७ हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल
सूत्रों के अनुसार करीब ७ से ८ हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। यह परीक्षा ९ दिसंबर से शुरू हो रही है ,जो दिसंबर तक चलेगी। परीक्षा केंद्रो में तकनीकी सुविधा, स्टॉफ की उपलब्धता आदि को देखते हुए पीईबी द्वारा ंजिले में व्यवस्थाएं की गई हैं।


भोपाल से आए अधिकारी
बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों के शामिल होने और परीक्षा में सुरक्षा व्यवस्था को देखने के लिए भोपल से अधिकारियों की टीम जबलपुर पहुंची है। मंगलवार को टीम ने परीक्षा केंद्रो का जाएजा लिया। छात्रों की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड से एग्जाम कंट्रोलर जबलपुर पहुंचे इस दौरान उन्होंने परीक्षाओं की जानकारी ली। जीएनसीएसजीआई के चेयरमैन सौरभ बड़ेरिया बताते हैं कि पीईबी ने महाकोशल रीजन का सबसे बड़ा परीक्षा सेंटर बनाया है। परीक्षा को लेकर हमने सभी आवश्यक तकनीकी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned