छह हजार की रिश्वत लेते पटवारी खुद के घर में हुआ ट्रैप

छह हजार की रिश्वत लेते पटवारी खुद के घर में हुआ ट्रैप

Santosh Kumar Singh | Publish: May, 17 2019 06:47:58 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

सिहोरा के वार्ड नंबर 11 में लोकायुक्त की कार्रवाई : कृषि भूमि के सीमांकन के बदले किसान से मांगे थे रुपये, पहली किस्त की रुपया लेते ही लोकायुक्त ने दबोचा

जबलपुर. लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने शुक्रवार को मझौली तहसील के पोड़ा सर्किल में पदस्थ एक पटवारी को उसके घर में ₹6000 की रिश्वत लेते दबोच लिया। आरोपित पटवारी एक किसान की कृषि भूमि के सीमांकन कराने के एवज में रुपयों की मांग की थी। किसान की शिकायत के आधार पर लोकायुक्त टीम ने पटवारी के वार्ड नंबर 11 सिहोरा स्थित आवास पर दबिश देकर रिश्वत लेते पटवारी को पकड़ लिया।

2 साल से भटक रहा था सीमांकन के लिए
लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि सिहोरा वार्ड नंबर 11 निवासी आशीष से राजपूत ने मझौली तहसील के ग्राम रिवझा 95 डिसमिल जमीन खरीदी थी। संबंधित जमीन के सीमांकन का ऑर्डर तहसीलदार द्वारा फरवरी 2019 में कर दिया गया था। उक्त जमीन के सीमांकन के लिए आशीष करीब 2 साल से भटक रहा था। संबंधित हलके के पटवारी राकेश तिवारी ने आशीष राजपूत से जमीन का सीमांकन करवाने के बदले 6000 की रिश्वत की मांग की। आशीष ने इसकी शिकायत 14 मई को लोकायुक्त जबलपुर के कार्यालय में की।
घर में पैसा देना हुआ तय, लोवर में रख लिए थे रुपए :

शिकायत के आधार पर लोकायुक्त टीम ने आशीष को रिश्वत की रकम में पाउडर लगा पटवारी को देने की बात कही। शुक्रवार करीब 3: बजे के लगभग आशीष पटवारी राकेश तिवारी के वार्ड नंबर 11 स्थित आवास में पहुंचा। आशीष में जैसे ही पटवारी को ₹6000 दिए। पटवारी राकेश ने जैसे ही रुपए लोवर में रखे उसी समय लोकायुक्त की टीम एसआई कमल उईके, आरक्षक दिनेश दुबे, अमित गावडे, शरद पांडे, राकेश विश्वकर्मा ने पटवारी को पकड़ लिया। लोकायुक्त की टीम ने पटवारी के कब्जे से रिश्वत के नोटों को जप्त कर लिया। लोकायुक्त ने पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा (संशोधित 2018) 7 (क) 13, 1 (बी), 13 (2) के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned