scriptपीएस-एमडी को पीईईए ने लिखा पत्र, कहा कंपनी कैडर के साथ खत्म करो भेदभाव | PEEA's letter to PS-MD, said to end discrimination with company cadre | Patrika News

पीएस-एमडी को पीईईए ने लिखा पत्र, कहा कंपनी कैडर के साथ खत्म करो भेदभाव

locationजबलपुरPublished: Jul 02, 2022 12:38:06 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

जेनको में उच्च पद का दिया जाए चालू प्रभार, आंदोलन की चेतावनी, पावर इंजीनियर्स एवं एम्प्लाइज एसोसिएशन

 electricity consumers be alert

electricity

जबलपुर.

पॉवर इंजीनियर्स एवं एम्प्लाईज एसोसिएशन प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं प्रबंध संचालक को पत्र लिखकर चालू कंपनी कैडर के साथ हो रहे भेदभाव को लेकर नाराजगी जताई है। इस भेदभाव को खत्म करते हुए पदों पर चालू प्रभार देने की मांग की है। निर्णय न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। एसोसिएशन के महासिचव के अजय कुमार मिश्रा ने कहा कि सहायक अभियंताओं को नियुक्त हुए 15 वर्षो से अधिक का समय व्यतीत हो चुका है, तथा कनिष्ठ अभियंताओं को कंपनी में नियुक्त हुए 13 वर्षो से अधिक का समय व्यतीत हो चुका है, लेकिन अभी तक उन्हें उच्च पद का चालू प्रभार कंपनी के मुख्य अभियंता (मानव संसाधन एवं प्रशा.), मुख्यालय से नही दिया गया है। कंपनी के संयत्र सहायको को भी विद्युत गृह से वरिष्ठ संयंत्र सहायक के पद का चालू प्रभार देने की लंबे समय से मांग की जा रही है। महासिचव मिश्रा ने कहा कि कंपनी कैडर के साथ हमेशा से ही भेदभाव एवं अन्याय होता रहा है। मांगों को लेकर पिछले वर्ष ऊर्जा मंत्री जी एवं प्रबंधन के साथ बैठक होन पर आश्वासन के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। चेतावनी दी कि यदि उचित कार्रवाई नहीं होती है तो जेनको कंपनी प्रबंधन के प्रति कंपनी कैडर कार्मिक आंदोलन की राह अपना सकते हैं।

अरविंद चौबे जबलपुर क्षेत्र के मुख्य अभियंता बने

मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जबलपुर क्षेत्र के नए मुख्य अभियंता अरविंद चौबे होंगे। देर शाम को यह आदेश जारी हुए। अरविंद चौबे वर्तमान में मुख्य महाप्रबंधक कॉमर्शियल का पदभार संभाल रहे थे। गत दिवस आरके स्थापक के रिटायर होने के बाद कई नामों पर कयास लगाए जा रहे थे। अरविंद चौबे जबलपुर में विभिन्न पदों पर कार्यरत रह चुके हैं और संभावना यह है कि शहर की बिजली व्यवस्था को वे दुरस्त कर सकेंगे। अरविंद चौबे डीई जबलपुर ईस्ट, एसई जबलपुर ग्रामीण, एसई नरसिंहपुर, मुख्य महाप्रबंधक विजिलेंस व कॉमर्शियल जैसे महत्वपूर्ण पद संभाल चुके हैं। अरविंद चौबे ने आज चीफ इंजीनियर जबलपुर क्षेत्र का कार्यभार संभाल लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो