होली के पहले और बाद में बाहर से शहर आए लोग भी संदिग्ध, ऐसे लोगों को कंट्रोल रूम में देनी होगी सूचना

- विक्टोरिया या पुलिस थाना नहीं, कंट्रोल रूम में दें सूचना
-विदेश व बाहर से आने वाले लोगों के लिए प्रशासन की सलाह

By: abhishek dixit

Updated: 09 Apr 2020, 11:16 PM IST

जबलपुर. जिले में यदि कोई व्यक्ति दस मार्च के बाद विदेश या दूसरी जगहों से आया है, तो इसकी सूचना देने के लिए उसे क्षेत्र के थाना या जिला चिकित्सालय विक्टोरिया जाने की जरूरत नहीं है। वह इसकी जानकारी एकीकृत कोरोना कंट्रोल रूम में टेलीफोन के माध्यम से दे सकता है।

जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा के मुताबिक जानकारी के अभाव में सूचना देने ऐसे लोग थाना या विक्टोरिया अस्पताल पहुंच रहे हैं। जबकि उन्हें इसके लिए व्यक्तिगत रूप से कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि ऐसे व्यक्ति को सूचना कोरोना कंट्रोल के टेलीफोन नम्बर 0761-2637500, 0761-2637501 से लेकर 0761-2637515 पर कॉल करके देना है।

सीईओ के अनुसार दस मार्च के बाद बाहर से आने वालों की सूचना सिर्फ एहतियात के तौर पर प्रशासन द्वारा ली जा रही है। ऐसे लोगों को न तो डरने और न ही किसी तरह की चिंता करने की जरूरत है। उनके घर पर किसी तरह का कोई पोस्टर भी नहीं लगाया जाएगा और न ही उनसे किसी तरह की कोई अन्य जानकारी मांगी जाएगी। सिर्फ समय-समय पर सम्पर्क कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी कोरोना कंट्रोल रूम से ली जाएगी। ऐसे लोग खुद भी कभी भी कॉल कर टेलीमेडिसिन के माध्यम से स्वास्थ्य सम्बंधी सलाह ले सकेंगे।

China Coronavirus outbreak Coronavirus Outbreak
Show More
abhishek dixit Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned