21 दिन लॉकडाउन के बाद बाजारों की और दौड़े लोग, जाम जैसी स्थिति

लापरवाही : सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

जबलपुर. कोरोना वायरस पॉजीटिव मरीज सामने आने के बाद शहर को प्रदेश में सबसे अधिक संवेदनशील होने के कारण कफ्र्यू लगाया गया है। लेकिन, बुधवार को कफ्र्यू पर 21 दिन के लॉकडाउन की दहशत भारी पड़ी। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सोशल डिस्टेंसिंग को ताक पर रखकर लोगों ने बाजारों की ओर दौड़ लगा दी। आलम यह था कि दोपहर तक कफ्र्यू जैसा माहौल ही नजर नहीं आया। निवाडग़ंज मंडी में आम दिनों से अधिक भीड़ रही। इससे वहां कई बार जाम लगा। दोपहर बाद पुलिस ने सख्ती दिखाई, तब लोग घरों को लौटे। इसके बाद शाम तक शहर की अधिकांश सडक़ें सूनी रहीं। कफ्र्यू के उल्लंघन पर घमापुर में एक एफआईआर दर्ज की गई। हिदायत के बाद भी नहीं मानने पर गढ़ा, कोतवाली, लार्डगंज, पनागर, अधारताल, रांझी क्षेत्रों में कई जगह पुलिस ने डंडे भी बरसाए।
हद दर्जे की लापरवाही
प्रधानमंत्री द्वारा 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोगों ने बाजारों का जो रुख किया, वह बुधवार दोपहर तक बना रहा। नवरात्र के चलते बड़ी संख्या में लोग खरीदी करने पहुंचे। दूध की दुकानों पर भी काफी भीड़ थी। जगह-जगह लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को तोड़ा। सबसे अधिक मारामारी किराना दुकानों में रही। कई जगह दुकानदारों ने इंतजाम भी कर रखे थे।
मदन महल क्षेत्र
यहां सुबह 5.30 बजे ही लोग दूध की दुकानों पर पहुंच गए। इस दौरान मदन महल थाने की पेट्रोलिंग टीम लोगों को चेतावनी देती रही। पुलिस के जाते ही जा रहे थे। गढ़ा बजरिया, गुलौआ चौक व संजीवनी नगर में भी यही आलम था।
निवाडगंज में कई बार लगा जाम
सबसे अधिक भीड़ निवाडग़ंज मंडी में रही। शहर के कई हिस्सों से लोग गल्ला और सब्ती मंडी में खरीदारी के लिए पहुंचे थे। यहां सुबह दस बजे तक कई बार जाम की स्थिति बनी। सुबह 11 बजे पुलिस और प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए दुकानों को बंद कराया। ऐसी ही स्थिति फुहारा, अधारताल, रांझी, घमापुर, गोरखपुर छोटी लाइन फाटक की थी।
गलियों में लगाई दुकान
पुलिस ने ठेले पर सब्जी और फल बेचने वालों को मुख्य सडक़ों से खदेहड़ा तो वे गली और मोहल्लों में पहुंचे गए। वे दोपहर तक गलियों में घूमते रहे।
दोपहर बाद की सख्ती
निवाडग़ंज में जाम के बाद अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने सख्ती शुरू की। गढ़ा, लार्डगंज, बेलबाग, गोहलपुर, हनुमानताल और ओमती में कई जगह पुलिस ने लोगों को डंडे मारकर भगाया।

nudra_brij.jpg
IMAGE CREDIT: santosh singh
Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned