मप्र में सबसे महंगा हुआ पेट्रोल, दाल के दाम आसमान पर, बाजार में हडक़ंप

मप्र में सबसे महंगा हुआ पेट्रोल, दाल के दाम आसमान पर, बाजार में हडक़ंप
petrol diesel price hike in madhya pradesh

Lalit Kumar Kosta | Updated: 10 May 2019, 10:49:57 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

मप्र में सबसे महंगा हुआ पेट्रोल, दाल के दाम आसमान पर, बाजार में हडक़ंप

 

जबलपुर। अरहर दाल के दामों में एकाएक तेजी आ गई है। बाजार में दाम दस रुपए किलो तक बढ़ गए हैं। अभी जहां दाल 60 से 90 रुपए के बीच बिक रही थी, अब वह 70 से 100 रुपए किलो के बीच आ गई है। इसका बड़ा कारण आवक में कमी, डीजल और पेट्रोल बढ़े दामों से तेज होता भाड़ा है। इसका सीधा असर आम लोगों की जेब पर हो रहा है। उनके लिए महंगाई किसी बड़े संकट से कम नहीं लग रही है। दाल के साथ ही चावल और गेहूं में भी मामूली बढ़ोत्तरी हो गई है।

news facts-

आम आदमी की बढ़ी परेशानी
दाम छूने लगे आसमान
दाल पेट्रोल-डीजल भी हुआ महंगा

जबलपुर के आसपास के जिलों की दाल की महक पूरे देश में जाती है। इसलिए चाहे गेहूं हो या दाल, हर व्यापारी की पसंद रहती है कि वह करेली और गाडरवारा क्षेत्र की हो। बाजार क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताया कि अभी मांग में एकाएक बढ़ोत्तरी हो गई है। बड़े व्यापारी यहां से बड़ी मात्रा में दाल ले जा रहे हैं। ऐसें में आवक कम हो गई। है। इसी प्रकार शादियों का सीजन भी चल रहा है। इसमें खपत ज्यादा होती है।

सब्जियों के भी दाम बढ़े
सब्जियों के दाम भी कम नहीं हुए। आज कोई भी सब्जी तीस रुपए किलो से कम नही है। भिंडी, करेला, परवल, गिल्की, कटहल और टमाटर इनकी कीमतें पूरे साल कम नहीं हुई है। अब इनमें तेजी इसलिए भी आ रही है कि क्योंकि वाहन संचालकों ने धीरे-धीरे-धीरे भाड़ा बढ़ाना शुरू कर दिया है। इसलिए उसका असर कीमतों पर हो रहा है। सब्जी विक्रेता रंजीत ठाकुर का कहना है कि भाड़ा बढ़ रहा है। वहीं गर्मी मे सब्जी ज्यादा खराब होती है। इससे कीमतें बढ़ती हैं।

नए साल से तेज है तेल
डीजल और पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। इसका सीधा असर वस्तुओं की कीमतों पर पड़ रहा है। मार्च महीने के पहले से पेट्रोल की कीमत 76 रुपए चल रही है। इसमें कमी नहीं आई। वहीं डीजल की कीमत भी 67 से 68 रुपए के बीच है। भले खपत बराबर बनी हुई है लेकिन लोगों को एक लीटर पेट्रोल और डीजल के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned