scriptphotos एमपी का अनोखा गार्डन, यहां से हर शाम दिखते हैं सतरंगी नजारे | Patrika News
जबलपुर

photos एमपी का अनोखा गार्डन, यहां से हर शाम दिखते हैं सतरंगी नजारे

7 Photos
7 years ago
1/7
जबलपुर। संस्कारधानी का सबसे सुंदर गार्डन भंवरताल बन गया है। यहां की हरियाली के साथ पेड़ पौधों की खूबसूरती देखते ही बनती है। नगर निगम के दो सालों के प्रयास के बाद यह गार्डन तैयार हुआ है।
2/7
यहां प्रवेश करते ही मन को सुकून मिलने लगता है। यहां की हरी भरी घास बारह महीने ऐसे ही ताजी बनी रहती है। यहां फूलों की क्यारियां देखते ही बनती हैं। जो हर किसी को अपनी ओर खुद ही खींच लेती हैं।
3/7
पेड़ों के बीच की गई एलईडी की लाइटिंग ढलती शाम के नजारे को ऐसा बना देती है मानो किसी फिल्मी सेट पर आ गए हों। बादलों के साथ यहां का नजारा देखते ही बनता है।
4/7
वाटर फाउंटेन की फुहारों को लोग अपलक देखते रहते हैं। ये पूरे गार्डन का सबसे फेवरेट प्लेस माना जाता है। खासकर यंग गल्र्स और कपल्स सेल्फी लेने के लिए इसी जगह को चुनते हैं। शाम को लाइटिंग के दौरान यहां का नजारा और भी खूबसूरत हो जाता है।
5/7
शाम का सूरज जब ढलता है तो आसमान यहां से सतरंगी नजर आता है। पेड़ों के बीच से बादलों में चमकती सूरज की किरणें एक अलग ही दृश्य प्रस्तुत करती हैं। जिनकों शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। इस नजारे को देखने और कैमरे में कैद करने रोज शाम को बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं।
6/7
इसके अलावा सूख चुके पेड़ों को नगर निगम ने काटने के बजाये उन्हें आकर्षित करने वाली कृतियों के तौर पर उपयोग कर लिया है। यानि उन पर रंगीन जरी आदि लपेटकर खूबसूरती प्रदान की गई है, जो फोटो लेने वालों के लिए अच्छा बैकग्राउंड बन गया है।
7/7
फूलों की क्यारियां भी यहां लोगों को अपनी ओर खींच लेती हैं। यहां गुलाब सहित अन्य प्रजातियों के दर्जनों पौधे लगे हैं जो बच्चों को खूब लुभाते हैं। इसके अलावा उनके लिए झूले फिसल पट्टी भी लगाई गई हैं।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.