scriptPlatform ticket found for Rs 10, relief to passengers | कोरोना का खौफ हटा तो रेलवे ने यात्रियों को दी एक और बड़ी राहत | Patrika News

कोरोना का खौफ हटा तो रेलवे ने यात्रियों को दी एक और बड़ी राहत

10 रुपए में मिला प्लेटफॉर्म टिकट, शुक्रवार देर रात 12 बजे के बाद से नई दर लागू

जबलपुर

Published: November 26, 2021 07:40:19 pm

जबलपुर . रेलवे स्टेशन का प्लेटफॉर्म टिकट भी सस्ता हो गया है। संक्रमण पर नियंत्रण के बाद रेलवे ने यात्री सेवाओं को पहले की तरह बहाल करना शुरू कर दिया है। रेलवे के अब तक स्पेशल बनकर दौड़ रही ट्रेनों के नंबर के आगे से शून्य हटाने के बाद जबलपुर रेल मंडल ने प्लेटफॉर्म टिकट की बढ़ी दर भी वापस ले ली है। शुक्रवार की रात को 12 बजे के बाद मुख्य रेलवे स्टेशन और मदनमहल रेलवे स्टेशन से 10 रुपए का प्लेटफॉर्म टिकट मिलना शुरू हो गया है। रेल मंडल के अन्य रेलवे स्टेशनों में भी प्लेटफॉर्म टिकट की कोरोना से पहले की दर लागू कर दी गई है। नई दर से यात्रियों को स्टेशन के अंदर तक छोडऩे और लेने के लिए जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी।
भीड़ कम करने के लिए 50 रुपए तक कर दी थी कीमत
रेलवे ने कोरोना की लहर के दौरान स्टेशन में लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट महंगा कर दिया था। शहर के मुख्य स्टेशन सहित जबलपुर मंडल के कुछ रेलवे स्टेशनों में प्लेटफॉर्म टिकट की दर बढ़ाकर 50 रुपए प्रति व्यक्ति कर दी थी। इसे कुछ समय पहले घटाकर 20 रुपए प्रति व्यक्ति किया था। अब कोरोना के मामले कम होने पर दोबारा प्लेटफॉर्म टिकट की दर में कटौती की गई है। ये दर 20 रुपए से घटाकर अब 10 रुपए प्रति व्यक्ति कर दी गई है।
जबलपुर मंडल के सभी स्टेशन में दर घटाई
सीनियर डीसीएम विश्वरंजन के अनुसार जबलपुर मंडल के स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की दर शुक्रवार की रात को 12 बजे से घटा दी गई है। जबलपुर, मदनमहल, कटनी, सागर, दमोह, सतना, मैहर, नरसिंहपुर सहित सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म की टिकट अब 10 रुपए प्रति व्यक्ति की दर से उपलब्ध होगी।
indian_railway_platform_ticket.jpg
indian_railway_platform_ticket.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.