script10 की जगह 50 रुपए का हुआ प्लेटफॉर्म टिकट…पढ़ें क्यों बढ़ाए गए रेट | Platform ticket price of 50 rupees instead of 10 | Patrika News

10 की जगह 50 रुपए का हुआ प्लेटफॉर्म टिकट…पढ़ें क्यों बढ़ाए गए रेट

locationजबलपुरPublished: Mar 17, 2020 08:21:18 pm

Submitted by:

virendra rajak

कोरोना से निपटने कवायद

platform_ticket.jpg

Railways earned Rs 139 crore by selling platform tickets

जबलपुर, दस रुपए में मिलने वाला प्लेटफॉर्म टिकट अब 50 रुपए का हो गया है। जबलपुर रेल मंडल के सभी 11 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का मूल्य बढ़ा दिया गया है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए यह रेट अस्थाई तौर पर बढ़ाए गए हैं, जिससे की यात्रियों को छोडऩे आने वालों का फुटफॉल प्लेटफॉर्म और रेलवे स्टेशन पर कम हो। जानकारी के अनुसार मुख्य रेलवे स्टेशन समेत कटनी, सतना, मैहर, रीवा, दमोह समेत अन्य रेलवे स्टेशन शामिल हैं।
25 प्रतिशत गिरा ग्राफ
कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जबलपुर रेल मंडल में यात्री संख्या का ग्राफ 25 प्रतिशत तक गिर गया है। जबलपुर, मदन महल और अधारताल स्टेशनों से यात्रा शुरू करने वालों के ग्राफ में तो 30 प्रतिशत तक की कमी आई है।
पर्दे हटाए, बेडरोल देना बंद
मुख्य रेलवे स्टेशन से शुरू होने वाली सभी ट्रेनों के एसी कोच से पर्दे हटा दिए गए है। वहीं यात्रियों को भी अब बेडरोल देना बंद कर दिया गया है। यह व्यवस्था आगामी आदेश तक ऐसे ही रहेगी। इधर एसी में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भी 50 प्रतिशत तक की गिरावट आई है।
फ्लायर्स भी हुए कम
इधर दिल्ली समेत दक्षिण भारत से आने और वहां जाने वाले फ्लायर्स का ग्राफ भी 50 प्रतिशत तक पहुंच गया है। जानकारों की माने तो रोजाना फ्लायर्स अपनी बुकिंग रद़्द करा रहे हैं। जबलपुर से यात्रा शुरू करने वालों का ग्राफ तो 40 प्रतिशत तक पहुंच गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो