scriptयूएसए में खेलेंगें इस शहर के खिलाड़ी | Players in this city will play in the USA | Patrika News

यूएसए में खेलेंगें इस शहर के खिलाड़ी

locationजबलपुरPublished: May 11, 2019 09:21:01 pm

Submitted by:

virendra rajak

ऐसे हुआ सेलक्शन

यूएसए में खेलेंगें इस शहर के खिलाड़ी

यूएसए में खेलेंगें इस शहर के खिलाड़ी

जबलपुर, नोयडा में पिछले दिनों जूनियर एनबीएच बास्केटाबॉल प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें ११ जोनों की टीम ने हिस्सा लिया। इसमें फाइनल मैच वेस्ट जोन की टीम ने केरला की टीम को हराकर जीता। जबलपुर से दो बालिकाओं एवं एक बालक का चयन वेस्ट जोन टीम में किया गया था। जिसकी ट्रायल पुणे में हुई थी।
अपने पूल में पंजाब और कोलकाता को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जिसमें वेस्ट जोन का मुकाबला दिल्ली से हुआ। दिल्ली को पछाडते हुए वेस्ट जोन ने सेमीफाइलन में प्रवेश किया, जहां बैंगलोर को हराया और फाइनल में पहुंचे। यहां केरला की टीम को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम की। इस प्रतियोगिता में भरतीय खेल प्राधिकरण के ओशीन सिंह और शालू जयसवाल ने हिस्सा लिया। बालक वर्ग में शिवांस चतुर्वेदी शामिल हुए। प्रतियोगिता के आधार पर २० संभावित खिलाडि़यों की सूची तैयार की गई है, जिसमें शहर के ओशीन सिंह और शिवांस का नाम है। ये खिलाड़ी यूएसए में आयोजित जूनियर एचबीए प्रतियोगिता में भाग लेंगें।
स्मार्ट एग्रो और कैप्टन ओएफके ने जीते मैच
जबलपुर. सुरक्षा कर्मचारी यूनियन की ओर से आयोजित आरएस त्रिपाठी डे नाइट अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे चक्र का मैच तेलगू टाइटन व स्मार्ट एग्रो टीमों के बीच खेला गया। इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मार्ट एग्रो ने निर्धारित दस ओवर में १२३ रन तीन विकेट के नुकसान पर बनाए। अतुल ताम्रकार ने ५५ व जिया ने ४८ रनों का योगदान दिया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी तेलगू टाइटन की टीम २७ रनों पर ही सिमटकर रह गई। स्मार्ट एग्रो टीम ने मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच अतुल ताम्रकार को दिया गया। दूसरा मैच कैप्टन ओएफके व ओम गैस एजेंसी के बीच खेला गया। इसमें पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैप्टन ओएफके की टीम ने दस ओवर में १०३ रन बनाए। इसमें राजेंद्र ने ३६ रन का योगदान दिया। ओम गैस एजेंसी की टीम ७९ रन पर सिमटकर गई।
सिखाई जा रही हैं खेल की बारीकियां
जबलपुर. आयुध निर्माणी फैक्ट्रीज, बास्केटबॉल संघ तथा युवा कल्याण एवं खेल विभाग की ओर से आयोजित ग्रीष्मकालीन शिविर में विभिन्न प्रशिक्षण स्थलों पर छात्र-छात्राओं को बास्केटबॉल की बारीकियां सिखाई जा रही हैं। सुबह छह से आठ और शाम को पांच से सात बजे तक आयोजित शिविर में प्रशिक्षणार्थियों को बेसिक ट्रेनिंग जैसे ड्रिबलिंग, पासिंग, शूटिंग और डिफेंस की बारीकियां सिखाई जा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो