script

खिलाडिय़ों ने शानदार खेल से सबको चौकाया, शतरंज में बने चैम्पियन

locationजबलपुरPublished: Jun 13, 2018 04:25:19 pm

Submitted by:

deepankar roy

जबलपुर में आयोजित मध्यप्रदेश राज्य जूनियर शतरंज स्पर्धा में बनें ओवरऑल चैम्पियन

Players made Chess champion

Players made Chess champion

कटनी। जबलपुर में आयोजित मध्यप्रदेश राज्य जूनियर शतरंज स्पर्धा में जिले के खिलाडिय़ों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। स्पर्धा में अनुज श्रीवत्रि शानदार प्रदर्शन करते हुए राज्य जूनियर शतरंज विजेता बने। बालिका वर्ग में ओमि जैन ने राज्य जूनियर का कांस्य पदक जीतकर दोहरी कामयाबी दिलाई। जिले के युवा खिलाडिय़ों ने इस प्रतियोगिता में अपने हुनर को दिखाया। उन्होंने दिखाया कि बुद्धि कौशल में वे किसी से कम नहीं है। प्रदेश स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में अनुज ने तेज दिमाग को दिखाया। उन्हें इसके लिए ओवरऑल चैंपियन का खिताब मिला। अनुज एक भी मैच में नहीं हारे। बाकी खिलाडिय़ों ने भी उम्दा खेल का प्रदर्शन किया। जिले के खिलाडिय़ों के शानदार प्रदर्शन के कारण कटनी को ओवरऑल विजेता भी घोषित किया गया।


अपराजित रहे अनुज
जानकारी के अनुसार अनुज ने कुल खेले गए 7 मैच में अपराजित रहते हुए 6 जीत और एक ड्रॉ के साथ 6.5 अंक बनाकर पहला स्थान हासिल किया। रोचक बात यह रही है की बालक वर्ग में कटनी के ही 12 वर्षीय प्रखर बजाज 5.5 अंक बनाकर 5 वें तो आर्यन जयसवाल भी 5.5 अंको के साथ टाइब्रेक के आधार पर छठें स्थान पर रहे। इस प्रकार बालक वर्ग के शीर्ष 6 खिलाडिय़ों में कटनी के 3 खिलाडिय़ों नें जगह बनाई। अन्य खिलाडिय़ों में अभिषेक जयसवाल 4.5, आर्यन अग्रवाल 4, सिद्धान्त शॉ 3.5, प्रखर अग्रवाल और शिवम खरे 3 अंको पर रहे। वहीं बालिका वर्ग में 13 वर्षीय ओमि जैन ने कांस्य पदक जीता। ओमि ने इसी वर्ष अंडर 13 बालिका वर्ग में भी रजत पदक अपने नाम किया था। ओमि 7 मैच में से 5 जीते और दो में हार के साथ 5 अंक बनाकर तीसरा स्थान हासिल किया। अन्य बालिका खिलाडिय़ों में प्रकर्ति मनोध्या 4.5 अंक पर ईशिता बजाज, वंशिका बाजपेई और रजिका अग्रवाल 3 अंक बनाने में कामयाब रही।


कटनी को दो और खिताब
मध्य प्रदेश जूनियर शतरंज चैंपियनशिप में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण जिले को ओवरऑल विजेता भी घोषित किया गया। सबसे बड़े दल होने की ट्राफी भी कटनी को प्रदान की गई। जिले के मैनेजर अशोक श्रीवत्रि और खिलाडिय़ों नें यह ट्रॉफी परस्कार वितरण में अतिथियों से ग्रहण की। जिला शतरंज संघ सभी खिलाडिय़ों के इस प्रदर्शन पर हर्ष व्यक्त किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो