scriptफ्लाईओवर के लिए 29 लोगों से ली गई जमीन | plot taken from 29 people for flyover | Patrika News

फ्लाईओवर के लिए 29 लोगों से ली गई जमीन

locationजबलपुरPublished: Jan 22, 2022 07:29:26 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर भारी भरकम मशीनरी से मार्ग में स्थित भवनों को तोडऩे का काम जारी

Madan Mahal-Damoh Naka flyover

Madan Mahal-Damoh Naka flyover

 

फ्लाईओवर का स्पॉन
-193 मीटर लंबा बनना है मुख्य स्पॉन
-96 मीटर के होंगे साइड स्पॉन
-29 लोगों से अधिगृहीत की गई जमीन
-28 करोड़ रुपए मुआवजा का किया भुगतान

जबलपुर। दमोहनाका-मदन महल, जबलपुर के बीच निर्माणाधीन फ्लाईओवर के मदनमहल रेलवे स्टेशन पर बनने वाले स्पॉन के निर्माण के लिए जमीन खाली कराने का काम जारी है। स्टेशन से मदनहल चौराहा छोर 29 लोगों से जमीन अधिगृहीत की गई थीं। भूमि स्वामियों को जिनमें रहवासी भवन, कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स, होटल के कई मंजिला भवन शामिल हैं। आवाजाही मार्ग की दो ओर से बेरीकेडिंग करके बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में भारी-भरकम मशीनरी से भवनों को तोड़ा जा रहा है।
एक्स्ट्रॉ लोड स्ट्रक्चर पर टिका होगा केबल स्टे ब्रिज
मदनमहल रेलवे स्टेशन पर स्टील के एक्स्ट्रॉ लोड स्ट्रक्चर से केबल स्टे ब्रिज का निर्माण होना है। जिसका मुख्य स्पॉन 193 मीटर लंबा होगा। तकनीकी जानकारों के अनुसार प्रदेश में अब तक बने फ्लाईओवर में ये स्पॉन सबसे लंबा होगा। इसके साथ ही 96 मीटर लंबे साइड साइट स्पॉन का निर्माण किया जाएगा।
एक छोर पर पहले ही हो चुका है फाउंडेशन का काम
मदनमहल थाना छोर स्पॉन के लिए फाउंडेशन का काम पहले ही हो चुका है। दूसरे छोर पर भी जमीन खाली हो जाने के बाद स्पॉन निर्माण के लिए फाउंडेशन तैयार करने का काम किया जाएगा।

मदनमहल रेलवे स्टेशन के ऊपर स्टील के एक्स्ट्रॉ लोड स्ट्रक्चर से केबल स्टे ब्रिज का निर्माण होना है। इसके लिए चौराहा छोर पर 29 लोगों से जमीन अधिगृहीत की गई है, जिसका मुआवजा वितरित किया जा चुका है। जमीन खाली कराई जा रही है, इसके बाद मुख्य स्पॉन का फाउंडेशन तैयार करने का काम शुरू होगा।
गोपाल गुप्ता, कार्यपालन यंत्री, पीडब्लूडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो