pm modi की मंशा पर पानी फेर रहे भाजपा नेता, इस बात पर लगाया अडंगा

deepak deewan

Publish: Oct, 13 2017 10:32:55 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
pm modi की मंशा पर पानी फेर रहे  भाजपा नेता,  इस बात पर लगाया अडंगा

तना रह गया तम्बू टला पीएम आवास का भूमिपूजन , सत्तापक्ष में घमासान-विधायक नाराज, आमंत्रण पत्र और शिलालेख को लेकर थी आपत्ति

जबलपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जरूरतमंद आवासहीनों को जल्द से जल्द अच्छा आवास देने की बात करते हैं पर उनकी इस मंशा पर भाजपाई ही पानी फेर रहे हैं। कुदवारी में ९८ करोड़ लागत से बनने वाले ११५२ पीएम आवासों के निर्माण का भूमिपूजन समारोह गुरुवार को तैयारियों के बावजूद अचानक स्थगित कर दिया गया। समारोह स्थगित होने की सूचना मिलते ही अफसर व अमखेरा में एक भाजपा नेत्री के घर पर राज्यमंत्री व महापौर के आने का इंतजार कर रहे एमआईसी सदस्य सकते में आ गए। निगम तैयारियां अधूरी होने को कारण बता रहा है, लेकिन इसके पीछे की असल वजह क्षेत्रीय विधायक की नाराजगी मानी जा रही है।

नाम नीचे होने से नाराज

कुदवारी में ११ बजे भूमिपूजन समारोह आयोजित किया गया था। गुरुवार सुबह पंडाल लगाकर कुर्सियां रख दी गई थीं। अतिथियों व जनप्रतिनिधियों के लिए फूलमालाएं भी मंगा ली गई थीं। समारोह स्थल पर अपर आयुक्त गजेन्द्र सिंह नागेश, उपयंत्री सुनील दुबे आदि सुबह ही पहुंच गए थे। साढ़े दस बजे से एमआईसी मेम्बर कुदवारी से पहले अमखेरा स्थित भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रजनी यादव के आवास पर एकत्र होने लगे थे। इसी बीच समारोह स्थल पर क्षेत्रीय विधायक सुशील तिवारी इंदू के समर्थक व क्षेत्रीय लोग पहुंचे। वे भूमिपूजन शिलालेख में तिवारी का नाम पश्चिम क्षेत्र विधायक तरुण भनोत के नाम के नीचे होने से नाराज हो गए। इसे लेकर आक्रोश जाहिर कर दिया।

आपत्ति दर्ज कराई

विधायक को इसकी सूचना दी गई तो उन्होंने भी इसे लेकर आपत्ति दर्ज कराई। प्रोटोकाल के हिसाब से शिलालेख ही नहीं निगम की ओर से वितरित आमंत्रण पत्र में भी क्षेत्रीय विधायक तिवारी का नाम सम्मानजनक स्थान पर नहीं था। विधायक की नाराजगी से भौंचक नगर सरकार ने समारोह ही स्थगित कर दिया। महापौर स्वाति गोडबोले ने बताया कि तैयारियां पूरी न हो पाने के कारण भूमिपूजन समारोह को स्थगित करना पड़ा। पहुंच मार्ग खराब होने से मौके पर पहुंचना भी दिक्कतों से भरा था। भूमिपूजन का शिलालेख भी नहीं लग पाया था। जल्द ही समारोह आयोजित होगा। इधर विधायक सुशील तिवारी, इंदू, ने बताया कि आमंत्रण कार्ड प्रिंटिंग में मिस्टेक की सूचना महापौर ने दी और बताया कि कार्यक्रम स्थगित हो गया है। इसके कारण आयोजन स्थल पर नहीं पहुंचा।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned