scriptपीएम मोदी देने आ रहे मप्र को सबसे बड़ी सौगात, विधानसभा चुनाव की तैयारी | PM Modi wonderful gift for public | Patrika News

पीएम मोदी देने आ रहे मप्र को सबसे बड़ी सौगात, विधानसभा चुनाव की तैयारी

locationजबलपुरPublished: Jun 21, 2018 12:59:22 pm

Submitted by:

Lalit kostha

पीएम मोदी देने आ रहे मप्र को सबसे बड़ी सौगात, चुनाव से पहले कांग्रेस की निकली हवा
 

Modi

pm modi namo app

जबलपुर. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जबलपुर में गरीबों के लिए बनाए जा रहे आवासों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह प्रवेश कराएंगे। हालांकि यह गृह प्रवेश वे इंदौर से इ-लोकार्पण के माध्यम से करेंगे। परसवाड़ा क्षेत्र में एेसे 1750 आवासों का निर्माण पूरा कर लिया गया है। इन आवासों में करीब 5000 हितग्राही रहेंगे। 23 जून को आयोजित होने वाले इस आयोजन की तैयारियों को लेकर बुधवार को नगर सेना तैयारियों में जुटी रही। चूंकि इस कार्यक्रम के माध्यम से ही प्रधानमंत्री के संवाद का भी आयोजन किया जाना है जिसे लेकर भी अधिकारी आवासों को रंग रूप देने, सजावट लोगों के बैठने आदि की व्यवस्था में जुटे रहे। वहीं पीएम के इस दौरे को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि ये चुनाव के पहले लोगों को लुभाने का सबसे अच्छा तरीका है। उल्लेखनीय है कि मप्र में पिछले दो साल से कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जिसे लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी चिंता जाहिर कर चुके हैं।

news fact

दिनभर तैयारियों में जुटा रहा अमला
आला अधिकारियों ने परसवाड़ा में डाला डेरा
प्रधानमंत्री करेंगे इ-लोकार्पण
1750 पीएम आवासों में 5000 जरूरतमंदों को मोदी कराएंगे गृह प्रवेश

यहां बन रहे पीएम आवास
जानकारी के अनुसार परसवाड़ा में आवास निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। यहां 1750 आवासों का निर्माण हुआ है। वहींप्रभात नगर में 400, ललपुर में 271, शिवाजी नगर में 155 आवासों का निर्माण हो रहा है। यह आवास पट्टाधारी गरीबों के लिए सरकार द्वारा बनाए जा रहे हैं। अधोसंरचना निर्माण की जवाबदारी नगर निगम को दी गई है।

कितने गृह प्रवेश हुए, उसी दिन देनी होगी जानकारी
कितने घरों में गृह प्रवेश हुआ है इस बात की जानकारी उसी दिन दिल्ली को उपलब्ध करानी होगी। संभागीय कार्यपालन यंत्री के माध्यम से प्रमुख अभियंता को जानकारी दी जाएगी जहां से दिल्ली भेजी जाएगी। 16 नगर पालिकाआें में यह आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री हितग्राहियों से चर्चा भी करेंगे।

इंदौर से होगा सीधा प्रसारण
बताया जाता है इंदौर से कार्यक्रम का सीधी प्रसारण किया जाएगा। इसके लिए आयोजन स्थल पर स्टेज के साथ एलइडी स्क्रीन के साथ ही हजारों लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। बारिश को देखते हुए वाटरप्रूफ शामियाना भी लगाया जाएगा, ताकि लोगों को परेशानी न हो। दोपहर 2 बजे से कार्यक्रम का प्रसारण होगा। आयोजन को मध्यप्रदेश शहरी विकास महोत्सव नाम दिया गया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत परसवाड़ा में हो रहे निर्माण कार्यो का प्रधानमंत्री 1750 आवास का शुभारंभ करेंगे।इ इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
– सुनील दुबे, नोडल अधिकारी, प्रधानमंत्री आवास योजना

ट्रेंडिंग वीडियो