modi को घेरने अब इस काम में लगे देशभर के बड़े-बड़े वकील

राष्ट्रीय स्तर का आयोजन

By: deepak deewan

Published: 13 Mar 2018, 09:28 AM IST

जबलपुर. भाजपा की केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने देशभर के कांग्रेस से जुड़े दिग्गज वकील व समाजसेवी देश की दिशा-दशा पर मंथन करने २८ अप्रैल को नगर में एकत्र होंगे। जबलपुर सहित प्रदेश के चारों महानगरों में वकीलों की नेशनल कॉन्क्लेव आयोजित की जाएंगी। कांग्रेस से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने इस आयोजन की घोषणा की है। इसका जिम्मा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के सचिव शशांक शेखर को सौंपा गया है। कपिल सिब्बल , अभिषेक मनु सिंघवी, पी चिदंबरम सहित कांग्रेस से जुड़े अन्य वकील व नेता आयोजन में शिरकत करेंगे।


कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शिरकत करेंगे
इंदौर, ग्वालियर में पहले एआईसीसी के मप्र समन्वयक अधिवक्ता शशांक शेखर ने बताया कि सांसद व कांग्रेस के कानूनी, मानवाधिकार व आईटी सेल के अध्यक्ष तन्खा ने इस आयोजन की जिम्मेदारी उन्हें व अधिवक्ता अजय गुप्ता को सौंपी है। इंदौर में ७ अप्रैल, ग्वालियर में २१ अप्रैल, जबलपुर में २८ अप्रैल व भोपाल में ५ मई को ये कॉन्क्लेव आयोजित किए जाएंगे। जबलपुर में होने वाले आयोजन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शिरकत करेंगे।


पूर्व की भूमिका निभाना है
कांग्रेस आईटी सेल से प्राप्त जानकारी के अनुसार आजादी के पूर्व वकीलों की देश की दिशा-दशा तय करने मंें अहम भूमिका थी। वर्तमान परिप्रेक्ष्य में अधिवक्ता समुदाय को फिर से एकजुट होकर समाज को दिशा देने की जरूरत है। इसे देखते हुए कांग्रेस व अन्य संस्थाओं से •ाुड़े देश भर के वरिष्ठ वकीलों को कॉन्क्लेव में बुलाया गया है। इसमें देश के कानून सहित वर्तमान आवश्यकताओं पर भी मंथन होगा।

दिशा-दशा का निर्धारण
- वकील समुदाय से बेहतर देश की दिशा-दशा का आकलन व निर्धारण कोई नहीं कर सकता। इसी उद्देश्य से यह कॉन्क्लेव आयोजित की जा रही है।
विवेक तन्खा राज्यसभा सांसद

गैरराजनीतिक मंच
- कॉन्क्लेव देश की वर्तमान स्थिति का निरपेक्ष विश्लेषण करने व समस्याओं से निजात पाने के तरीकों पर विचार के लिए गैरराजनीतिक मंच होगा।
शशांक शेखर, मप्र समन्वयक एआईसीसी

Congress Narendra Modi PM Narendra Modi
Show More
deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned