scriptऑटो जेब कटते ही करें इस नंबर पर कॉल, तत्काल मिलेगी मदद, मिलेगा सामान | pocket marne ka tarika madhya pradesh | Patrika News

ऑटो जेब कटते ही करें इस नंबर पर कॉल, तत्काल मिलेगी मदद, मिलेगा सामान

locationजबलपुरPublished: May 01, 2019 02:28:21 pm

Submitted by:

Lalit kostha

ऑटो जेब कटते ही करें इस नंबर पर कॉल, तत्काल मिलेगी मदद, मिलेगा सामान
 

pocket marne ka tarika madhya pradesh

pocket marne ka tarika madhya pradesh

जबलपुर। यात्रा के दौरान ऑटो, बस आदि में जेब कट जाती है, ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही उसकी मदद के लिए कोई सामने नहीं आता है। इसी बात को लेकर जबलपुर पुलिस ने एक अच्छी पहल की है। जिससे जेब कटने पर उसकी मदद की जा सकेगी।

news facts-

विशेष अभियान… ट्रैफिक पुलिस, एसपी, परिवहन अधिकारी के नम्बर
ऑटो में चोरी और जेबकटी रोकने चस्पा कर रहे नम्बर

ऑटो में चोरी और जेबकटी रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस हर ऑटो में ट्रैफिक पुलिस, एसपी, परिवहन अधिकारी के नम्बर चस्पा कर रही है। पिछले एक महीने में तीन घटनाओं में गिरफ्तार चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने का प्रतिवेदन भी ट्रैफिक पुलिस ने परिवहन अधिकारी को भेजा है।
ट्रैफिक एएसपी अमृत मीणा ने बताया कि सप्ताह भर का विशेष अभियान शुरू किया गया है, जिसमें आपराधिक पृष्ठभूमि के ऑटो चालकों को शहर में ऑटो चलाने से वंचित किया जाएगा। उनके ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त कराने के साथ ही ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा और इसकी सूचना सभी थानों को
दी जाएगी।

विशेष अभियान में ये होगा
– नगर में कई ऑटो चालकों के दस्तावेज अपूर्ण होने से परिवहन अधिकारी द्वारा रूट नहीं दिया गया। वे प्राइवेट पेंटर से अपने ऑटो पर रूट लिखवा कर चल रहे हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाएगा।
– सभी ऑटो में चालक सीट के पीछे यातायात थाना प्रभारियों, परिवहन अधिकारी के मोबाइल नम्बर लिखे स्टीकर चस्पा किए जा रहे हैं।
– किसी भी यात्री की शिकायत पर तत्काल ऑटो चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
– चालक सीट पर सवारी बैठाने वाले के खिलाफ भी चैकिंग में पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी और ऑटो जब्त होगा।
– सभी ऑटो में चालक सीट के पीछे ऑटो चालक की कलर फोटो और उसका मोबाइल नंबर चस्पा किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो