scriptपुलिस और समाजसेवियों ने पेश की मिसाल | Police and social workers set an example | Patrika News

पुलिस और समाजसेवियों ने पेश की मिसाल

locationजबलपुरPublished: Mar 30, 2020 08:28:24 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर में कोरोना के कहर के बीच की जा रही है

घाटी से 5 नए Coronavirus पॉजिटिव मामले, 24 घंटे में दूसरी मौत

घाटी से 5 नए Coronavirus पॉजिटिव मामले, 24 घंटे में दूसरी मौत

जबलपुर। कोरोना के कहर के बीच जबलपुर में पुलिस और समाजसेवी अनोखी मिसाल पेश कर रहे हैं। यहां के भेड़ाघाट थाने में पदस्थ आरक्षक हरिओम और स्थानीय निवासियों में शामिल अमीन खान, मुईन खान, अनमोल सिंह, संकेतव्यास, अभिषेक सहित अन्य की मदद से भेड़ाघाट, सरस्वतीघाट पर रह रहे 25 भिक्षुक व जरूरतमंदों को भोजन करा रहे हैं। वहीं मानेगांव मोहास में मजदूरी करने आए दमोह के रेहली निवासी 12 मजदूर व उनके पांच बच्चों को भोजन कराया। वे पैदल ही घर लौटने को मजबूर हैं।
पुलिस की रोज थर्मल स्कैनिंग
कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच व्यवस्था बनाने से लेकर अन्य समाजिक सरोकार वाले काम कर रही पुलिस ही सबसे अधिक खतरे में है। इसे ध्यान में रखकर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के स्वास्थ्य व सुरक्षा के लिए एसपी अमित सिंह की पहल पर शहर के एक निजी अस्पताल में रोज थर्मल स्कैनिंग टेस्ट कराया जा रहा है।
50 मजदूरों को घर भिजवाया
गढ़ा टीआई शफीक खान ने स्थानीय समाजसेवियों की मदद से शहडोल व मंडला के 50 मजदूरों को कोराना के चलते फंसने पर भोजन कराया और बस की व्यवस्था कर रवाना किया।
पैदल जा रहे मजदूरों की मदद को गांव वाले आगे आए
जबलपुर से झाबुआ के लिए पैदल निकले 27 मजदूरों को शहपुरा के उमरिया गांव के ग्रामीण मदद को आगे आए। रविवार को सभी को गांव वालों ने भोजन कराया और फिर स्थानीय प्रशासन की मदद से उनके लिए बस की व्यवस्था कराई गई और सभी को रवाना किया गया। ग्रामीणों में मुकेश विश्वकर्मा, रिंकू चौरसिया, संतोष विश्वकर्मा, मयूर, संतोष मेहरा आदि मदद में सबसे आगे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो