#arrested former BJP leader:पूर्व भाजपा नेता को पुलिस ने फिल्मी स्टाईल में डुमना एयरपोर्ट से दबोचा

arrested former BJP leader:पुलिस से बचने को दिल्ली भाग रहे थे भाजपा नेता, 30 सितम्बर को महगवां स्थित 15.37 हेक्टेयर जमीन को लेकर की थी मारपीट, बाद में बढ़ी थी 307 की धारा

जबलपुर। बरेला थानांतर्गत महगवां स्थित 15.37 हेक्टेयर जमीन को लेकर बीते 30 सितम्बर को हुई मारपीट व जानलेवा हमले के मामले में फरार चल रहे पूर्व भाजपा नेता अवतार सिंह मामा को पुलिस ने डुमना एयरपोर्ट से फिल्मी स्टाईल में दबोच लिया। बताते हैं कि गिरफ्तारी से पहले उन्होंने मौके पर हंगामा किया। मौके पर सिविल लाइंस, घमापुर व बरेला की पुलिस पहुंची थी। वह दिल्ली की फ्लाईट पकडऩे डुमना एयरपोर्ट पहुंचे थे। पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
बेशकीमती 15.37 हेक्टेयर भूमि का विवाद
बरेला पुलिस के अनुसार 30 सितम्बर को गोरखपुर गुरुद्वारा के पीछे रहने वाले जयदीप सिंह छावड़ा ने शिकायत दर्ज करायी थी वह पढ़ाई करता है। कांशी महगवां में नहर किनारे रिश्तेदार स्व. दिलविंदर सिंह के नाम पर 15.37 हेक्टेयर की भूमि है। वर्तमान में इस सम्पत्ति के मालिक अंगददीप सिंह नारंग हैं, जो वर्तमान में दिल्ली में रहते हैं। उक्त जमीन की देखभाल की जिम्मेदारी अंगददीप ने उसके पिता गुरुदीप सिंह छावड़ा को सौंप रखी है।
भूमि देखने गए गुरुदीप पर किया जानलेवा वार
30 सितम्बर को पिता गुरुदीप सिंह के साथ उक्त भूमि की देखरेख करने गया था। वहां शाम 3.40 बजे अवतार सिंह, पत्नी निर्मलजीत कौर, बेटा समन प्रीत, अंगद प्रीत और राजकुमार यादव व संजू ठाकुर के साथ पहुंचे और पिता गुरुदीप छावड़ा के साथ मारपीट करते हुए सिर में जानलेवा वार कर दिया। बरेला से उसके पिता को विक्टोरिया रेफर किया गया था। इस प्रकरण में बाद में 307 की धारा बढ़ाई गई थी।
स्पाइस जेट की फ्लाईट से जा रहे थे दिल्ली
हत्या के प्रयास मामले में फरार अवतार सिंह मामा शनिवार शाम को स्पाइस जेट की फ्लाइट से दिल्ली भाग रहे थे। बरेला पुलिस को इसकी खबर लगी। इसके बाद मौके पर खमरिया, सिविल लाइंस के साथ बरेला की पुलिस भी पहुंची। डुमना एयरपोर्ट के बाहर ही पुलिस ने अवतार सिंह मामा को गिरफ्तार कर लिया। वहां काफी देर तक हंगामे की स्थिति निर्मित होती रही। इसके बाद पुलिस वहां से कोर्ट लेकर पहुंची। जहां से उनकी जमानत निरस्त करते हुए कोर्ट ने जेल भेज दिया।
जेल पहुंचते ही बिगड़ी तबियत
एयरपोर्ट से गिरफ्तार पूर्व भाजपा नेता अवतार सिंह मामा की जेल पहुंचने के एक घंटे बाद अचानक तबियत खराब हो गई। उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत बतायी। इसके बाद उन्हें जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि जेल चिकित्सकों के मुताबिक जांच में कोई गम्भीर बात सामने नहीं आयी है। इससे पहले उनकी पत्नी व बच्चों ने जेल गेट पर भी हंगामा किया था।

Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned