scriptखतरनाक हथियारों के साथ पकड़ाये, ये नामी गुंडे, देखें वीडियो | police arrested gunde | Patrika News

खतरनाक हथियारों के साथ पकड़ाये, ये नामी गुंडे, देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jul 12, 2018 03:45:34 pm

Submitted by:

deepankar roy

करोदा बायपास शारदा ढाबा के पास पुलिस ने पकड़ा
 

police

police

जबलपुर। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को अवैध हथियार और मादक पदार्थो की तस्करी में लिप्त आरोपियों को पकडऩे का निर्देश दिया। आदेश के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर राजेश तिवारी एवं नगर पुलिस अधीक्षक कौशल सिंह ने संभाग के थाना प्रभारियों एवं क्राइम ब्रांच टीम तथा मुखबिरों को तस्करी में लिप्त आरोपियों को पता करने के लिए लगाया था। 12 जुलाई को मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच और अधारताल की पुलिस को संयुक्त रूप से अवैध हथियारों सहित तीन आरोपियों को पकडऩे में महत्वपूर्ण सफलता मिली है। तीनों के पास से पुलिस ने चार देसी पिस्टल एक रिवाल्वर एक कट्टा 6 जिंदा कारतूस जप्त किए हैं।


ग्राहक का कर रहे थे इंतजार
जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली कि करोदा बायपास शारदा ढाबा के पास ३ व्यक्ति खड़े हैं। तीनों प्लास्टिक के थैले लिए हुए हैं। थैले में अवैध हथियार रखे हुए हैं जो बेचने की फिराक में किसी ग्राहक के इंतजार में खड़े हैं। सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए क्राइम ब्रांच की टीम एवं थाना अधारताल की टीम के द्वारा संयुक्त रूप से योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर दबिश दी गई। तीनों व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगे। जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपियों में गांधीग्राम बुढआगर निवासी मुकेश चौरसिया, धमनी गोसलपुर निवासी दीपक पांडे, ग्राम बुढागर निवासी ऋषभ कुमार शर्मा शामिल है। आरोपियों में मुकेश के थैले से २ पिस्टल, दीपक 1 पिस्टल तथा 1 कट्टा एवं ऋषभ 1 पिस्टल एवं 1 रिवाल्वर रखे हुए था। पैंट की जेब से दो-दो कारतूस मिले। जिसे पुलिस ने जप्त करते हुए आरोपियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया।


और हथियार मिलने की आशंका
आरोपियों से पूछताछ में और भी अवैध हथियार बरामद होने की आशंका है। पकड़े गए आरोपी उपरोक्त अवैध हथियार बुरहानपुर एवं इंदौर से पिस्टल 10 हजार रुपए में, रिवाल्वर 6 हजार रुपए में एवं कट्टा 2 हजार रुपए में खरीदकर लाना बता रहे हैं। इसके संबंध में तस्दीक की जा रही है। पकड़ा गया आरोपी मुकेश चौरसिया आदतन अपराधी प्रवृत्ति का है,जिसके खिलाफ हत्या का प्रयास, बलवा आदि के कई प्रकरण पंजीबद्ध होकर न्यायालय में विचाराधीन है। इसका थाना गोसलपुर से जिला बदर का प्रकरण भी पेश किया गया है। जो जिला दण्डाधिकारी कार्यालय में विचाराधीन है। आपराधिक रिकार्ड को दृष्टिगत रखते हुए थाना गोसलपुर में मुकेश की गुण्डा फाइल भी खोली गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी एवं पूछताछ कर अवैध हथियार जप्त करने में थाना प्रभारी अधारताल अनिल कुमार गुप्ता, क्राइम ब्रांच के प्रधान आरक्षक धनंजय सिंह, विजय शुक्ला, आरक्षक राहुल सेंगर, मोहित उपाध्याय, ब्रम्ह प्रकाश, आनंद तिवारी, थाना अधारताल टेकचंद शर्मा, सुरेश पाटकर, प्रधान आरक्षक मोहन तिवारी, आरक्षक पवन तिवारी, प्रदीप तिवारी का विशेष योगदान रहा। पुलिस अधीक्षक जबलपुर ने उक्त टीम को नगद पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो