scriptदो उम्मीदवारों की मौत के बाद टला पुलिस कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट, इस तारीख के बाद होगी शुरुआत | police constable physical test postponed after death of 2 candidates | Patrika News

दो उम्मीदवारों की मौत के बाद टला पुलिस कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट, इस तारीख के बाद होगी शुरुआत

locationजबलपुरPublished: May 12, 2022 05:32:23 pm

Submitted by:

Faiz

इस संबंध में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, पुलिस भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट को वर्तमान में भीषण गर्मी को देखते हुए 2 जून तक स्थगित किया गया है।

News

दो उम्मीदवारों की मौत के बाद टला पुलिस कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट, इस तारीख के बाद होगी शुरुआत

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में आयोजित पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए चल रहे टेस्ट के दौरान बीमार पड़े दूसरे युवक की भी गुरुवार को मौत हो गई। घटना के बाद मध्य प्रदेश शासन की तरफ से फिजिकल टेस्ट को आगामी 2 जून तक के लिए निरस्त कर दिया गया है। इस संबंध में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए फिजिकल टेस्ट निरस्त किये जाने की पुष्टि भी कर दी है। बता दें कि, ये परीक्षा 9 मई से शुरू हुई है, लेकिन इन दिनों जारी भीषण गर्मी और लू के बीच फिटनेस टेस्ट दे रहे उम्मीदवारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, जिसपर गौर करते हुए शासन ने इसे 2 जून तक टाल दिया है।


अबतक दो की मौत

बालाघाट निवासी 29 साल के इंदरकुमार लिल्हारे 10 मई को 800 मीटर की दौड़ पूरी करने के बाद बेहोश हो गया था। इस दौरान उसकी नाक और कान से खून निकलने लगा था। उसे गंभीर हालत में शहर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वहां बुधवार देर रात उसकी मौत हो गई। इससे एक दिन पहले ही सिवनी निवासी 22 साल के नरेंद्र कुमार गौतम की भी इसी टेस्ट के दौरान बीमार होने पर मौत हुई थी। नरेंद्र भी 800 मीटर दौड़ के बाद ही बेहोश हुआ था।

जबलपुर में गुरुवार को पुलिस आरक्षक भर्ती की फिजिकल परीक्षा में 179 कैंडिडेट शामिल हुए थे। लेकिन, भीषण गर्मी में फिटनेस टेस्ट के दौरान एक के बाद एक अचानक हुई दो मौतों के साथ साथ उम्मीदवारों के बीमार पड़ गए हैं, जिसे शासन ने गंभीरता से लिया है। यह परीक्षा ऐसे समय कराई जा रही है, जब पूरा प्रदेश भीषण गर्मी और लू की चपेट में है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने ट्विटर पर लिखा कि पुलिस भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट को वर्तमान में भीषण गर्मी को देखते हुए 2 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें- पुलिसकर्मी बना हैवान, छोटी सी बात पर 6 साल के मासूम को गला घोंटकर मार डाला


कितने पदों पर होनी है भर्ती?

मध्य प्रदेश पुलिस में आरक्षक के 6 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इस भर्ती परीक्षा का आयोजन मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड आयोजित करा रहा था। इसके लिए जनवरी और फरवरी में लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। इस आधार पर उम्मीदवारों का चयन फिजिकल टेस्ट के लिए किया गया था। फिजिकल टेस्ट 9 मई से शुरू हुए थे, जिसे अब निरस्त कर दिया गया था।


6 सेंटरों पर चल रहा था फिजिकल टेस्ट

फिजिकल टेस्ट के लिए राज्य शासन ने प्रदेश में 6 स्थान चुने थे। यहीं फिजिकल टेस्ट लिया जा रहा था। इनमें इंदौर का पीटीएस मूसाखेड़ी, भोपाल का मोतीलाल नेहरू स्टेडियम परेड ग्राउंड, ग्वालियर का परेड ग्राउंड, जबलपुर का परेड ग्राउंड, उज्जैन का महानंदा नगर एरिना ग्राउंड और सागर के शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज ग्राउंड में भर्ती परीक्षा चल रही थी। ये भर्ती परीक्षा 9 जून तक चलनी थी, लेकिन हालात को देखते हुए इसे 2 जून तक रोक दिया गया है।

 

सांभर ने बाइक सवार पर लगाई छलांग, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8aptax
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो