scriptजासूस की तर्ज पर पुलिस ने घर में मिले बनियान से खोली दी चोरी | Police found the thieves found in the house | Patrika News

जासूस की तर्ज पर पुलिस ने घर में मिले बनियान से खोली दी चोरी

locationजबलपुरPublished: May 06, 2019 11:37:34 am

Submitted by:

santosh singh

चोरों के गुजर-बसर की जांच के दौरान इसी बनियान में पुलिस ने खींची थी आरोपी की फोटो

पुलिस ने घर में मिले बनियान ने खोली दी चोरी

पुलिस ने घर में मिले बनियान ने खोली दी चोरी

जबलपुर. संजीवनी नगर थानांतर्गत नवनिवेश कॉलोनी में शुक्रवार की रात हुई चोरी की वारदात का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर कर दिया। यह खुलासा घर में मिली चोर की बनियान से संभव हो पाया। दरअसल, पुलिस सम्पत्ति मामलों में पूर्व के चिन्हित सभी अपराधियों का गुजर-बसर चेक कर रही है। 15 दिन पहले टीआइ ने चोरी के पुराने मामले के आरोपी को थाने बुलाकर जानकारी ली थी, वहां उसकी फोटो खींची गई थी। संयोग से उस दिन फोटो में जो बनियान उसने पहनी थी, वही उस घर में छोड़ गया था। पुलिस ने आरोपी और उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार कर चोरी का माल जब्त कर लिया है।
24 घंटे में चोर को दबोचा
संजीवनी नगर टीआइ भूमेश्वरी चौहान ने बताया कि नवनिवेश कॉलोनी निवासी योगेंद्र सिंह राजपूत ने शनिवार को चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। वे शुक्रवार को घर में ताला लगाकर सपरिवार बहनोई के घर गंगानगर गए थे। शनिवार सुबह आठ बजे पत्नी घर पर लौटी तो मुख्य दरवाजे का एलड्रॉप टूटा था। कमरे और किचन का सामान फैला था। कवर्ड में रखे 40 हजार रुपए, सोने के दो मंगलसूत्र, एक जोड़ी टॉप्स, चांदी की पायल गायब थी। चोरी की सूचना पर पुलिस पहुंची तो एक बनियान मिला। जिसके आधार पर उसी कॉलोनी निवासी शुभम अरोरा और उसके दो साथी सूपाताल कर्बला निवासी विक्की ठाकुर और सूपाताल कब्रिस्तान निवासी मास उर्फ कृष्णा कोरी को गिरफ्तार किया। तीनों से चोरी का माल जब्त कर रविवार को जेल भेज दिया गया।
चोरी की स्कूटी जब्त, दो गिरफ्तार
लार्डगंज पुलिस ने सरकारी कुआं मरघटाई घमापुर निवासी मलय गुप्ता और शीतलामाई निवासी दीपक अग्रवाल को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक चोरी की स्कूटी जब्त की। दोनों ने स्कूटी 19 अप्रैल को रानीताल स्थित उदय नर्सिंग होम के सामने से चोरी की थी। दोनों के खिलाफ चोरी के दो प्रकरण घमापुर थाने में पूर्व से दर्ज हैं। रविवार को पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो