scriptबूचडख़ाने ले जा रहे थे 38 बैल, पुलिस ने किया पीछा तो ट्रक छोड़ कर भागे गौ तस्कर | Police recovered cattle | Patrika News

बूचडख़ाने ले जा रहे थे 38 बैल, पुलिस ने किया पीछा तो ट्रक छोड़ कर भागे गौ तस्कर

locationजबलपुरPublished: Sep 26, 2018 06:51:37 pm

Submitted by:

amaresh singh

मुखबिर की सूचना पर पुलिस की कार्रवाई

Police recovered cattle

Police recovered cattle

नरसिंहपुर। जिले में गौस्तकरी थमने का नाम नहीं ले रही है। कार्रवाई के बाद भी आए दिन गौ तस्कर चोरी-छिपे मवेशियों को लेकर जा रहे हैं। पूर्व में अवैध रूप से मवेशियों को ले जाने पर पुलिस कार्रवाई कर चुकी है लेकिन इसके बाद भी मवेशियों को लेकर जाने का क्रम जारी है। इसी तरह अवैध रूप से मवेशियों को लेकर जा रहे ट्रक का पीछा कर पुलिस ने मवेशियों को बरामद कर लिया।


ट्रक जब्त कर लिया
जानकारी के अनुसार अज्ञात गौ तस्कर 38 बैलों को एक ट्रक में भरकर नागपुर के बूचडख़ाने ले जा रहे थे।पुलिस को जानकारी मिलने पर ग्रामीणों की मदद से ट्रक का पीछा किया तो तस्कर ट्रक छोडकऱ भाग निकले। पुलिस ने ट्रक जब्त कर मवेशियों को गौशाला भेज दिया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने चैकिंग शुरू कर दी
मुंगवानी थाना प्रभारी सीएस उइके ने बताया कि मंगलवार रात ट्रक क्रमांक यूपी 77 एएन 5652 में 38 बैल भरकर नरसिंहपुर से लखनादौन – नागपुर की तरफ ले जाए जा रहे थे। इसकी सूचना मुंगवानी पुलिस को मुखबिर से मिली तो पुलिस ने टोल टैक्स पर इसकी जानकारी दी। टोल टैक्स से गाड़ी निकलने के बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इस बात की भनक ड्रायवर को लगी तो उसने टोल टैक्स से बिना पर्ची लिये ट्रक बढ़ा दिया इसकी सूचना टोल टैक्स द्वारा मुंगवानी थाना को दी गई पुलिस ने सघन चैकिंग शुरू कर दी । उधर ट्रक ड्रायवर मुंगवानी थाने से 500 मीटर दूर ट्रक को चालू हालत में खड़ा कर भाग निकला। जब एक घंटा बीत गया और गाड़ी नहीं पहुंची तो पुलिस ने रोड के किनारे खड़ी गाडिय़ों की चैकिंग शुरू की । इसी दौरान खमरिया ग्राम और मुंगवानी के बीच एक ट्रक खड़ा पाया गया जिसकी तलाशी लेने पर उसमें 38 बैल क्रूरता पूर्वक भरे पाये गये। पुलिस ने बैलों को छपारा जिला सिवनी में बनी गौशाला भेज दिया है। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गौवंश तस्करी का मामला पंजीबद्ध किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो