सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने पुलिस अब ये करेगी उपाय

सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने पुलिस अब ये करेगी उपाय

amaresh singh | Publish: Sep, 05 2018 07:27:31 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

साप्ताहिक अभियान का किया शुभारंभ

जबलपुर। ट्रैफिक पुलिस के विशेष अभियान में सप्ताह भर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों को जोड़कर लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी जाएगी। ट्रैफिक पुलिस ने स्कूली छात्रों को ब्रांड एम्बेस्डर बनाने का निर्णय लिया है। मंगलवार को तीन पत्ती चौक पर विधायक अशोक रोहाणी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में यातायात नियमों एवं सड़क सुरक्षा के प्रति सजगता बढ़ाने के साप्ताहिक अभियान का शुभारम्भ किया गया। छात्रों के ब्रांड एम्बेस्डर बनने से लोगों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता आएगी। आज भी ज्यादातर लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं। इसमें मोबाइल पर बात करते हुए वाहन चलाना, शराब पीकर वाहन चलाना, हेलमेट नहीं पहनना आदि है। इससे सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही है। मोबाइल पर बात करते समय दोपहिया वाहन चलाना शहर में प्रचलन सी बन गई है। दुर्घटना के बाद भी लोग सचेत नहीं हो रहे हैं। छात्र जब ब्रांड एम्बेसडर बन जाएंगे तो लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेंगे। पुलिस भी हर तरह से लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक कर रही है।


किया जागरूक
विधायक रोहाणी, निगम अध्यक्षा सुमित्रा बाल्मीकि, एमआइसी सदस्य कमलेश अग्रवाल, पार्षद विनय सक्सेना ने आम लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी देने के साथ ही लोगों से इसका पालन करने की अपील की। एसपी अमित सिंह ने कहा कि ट्रैफिक नियमों व सड़क सुरक्षा के प्रति सजगता बढ़ाने के लिए इस अभियान का शुभारम्भ किया गया है। ट्रैफिक एएसपी अमृत मीणा ने शराब पीकर व मोबाइल पर बात करते हुए वाहन न चलाने की अपील की।


छात्रों से पूछे सवाल किया सम्मानित
सेन्ट नार्बट हायर सेकण्डरी स्कूल, गुरू गोविंद सिंह खालसा हायर सेकण्डरी स्कूल की लगभग 200 छात्र-छात्राओं से ट्रैफिक नियमों के बारे में सवाल किए गए। इस दौरान बेहतर उत्तर देने वालों को पुरस्कृत किया गया। भरत घनघोरिया, डीएसपी मयंक सिंह चौहान, टीआई हेमंत कुमार बरहैया सहित पूरा अमला मौजूद था।

Ad Block is Banned