scriptसर्च वेबसाइट से नंबर लिया और अश्लील मैसेज भेजने लगा युवती को | Porn message send to young girl | Patrika News

सर्च वेबसाइट से नंबर लिया और अश्लील मैसेज भेजने लगा युवती को

locationजबलपुरPublished: Mar 27, 2019 03:17:52 pm

Submitted by:

santosh singh

सर्च वेबसाइट से नम्बर प्राप्त कर व्हाटसअप के माध्यम से अश्लील मैसेज भेजने वाले को राज्य सायबर पुलिस जबलपुर ने किया गिरफ्तार

 युवती को अश्लील मैसेज भेजने वाला गिरफ्तार

युवती को अश्लील मैसेज भेजने वाला गिरफ्तार

जबलपुर । सर्च वेबसाइट से नम्बर प्राप्त कर व्हाटसअप के माध्यम से अश्लील मैसेज भेजने वाले को राज्य सायबर पुलिस जबलपुर ने गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक राज्य सायबर पुलिस जोन जबलपुर अंकित शुक्ला ने बताया कि जबलपुर निवासी आवेदिका प्रिया (बदला हुआ नाम) ने लिखित आवेदन प्रस्तुत किया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा आवेदिका के व्हाटसअप नम्बर पर अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं।
न्यूज़ फैक्ट-

ऑनलाइन सर्च वेबसाइट लोकेन्टो पर कॅाल गर्ल इन जबलपुर के नाम से किसी अज्ञात व्यक्ति ने डाला महिला प्रोफेसर का नम्बर ।

-अंजान नम्बर से महिला को आने लगे आपत्तिजनक काॅल एवं मैसेज।
-राज्य सायबर पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुये महिला का नम्बर वेबसाइट से हटवाया एवं महिला प्रोफेसर को अश्लील मैसेज भेजने वाले को किया गिरफ्तार।

-आरोपी अपनी पहचान छुपाने के लिये किसी अन्य व्यक्ति का मोबाइल व सिम कार्ड का उपयोग कर रहा था।
आईटी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर लिया जांच में-

राज्य सायबर पुलिस जबलपुर ने आवेदिका की शिकायत को गंभीरता से लेते हुये त्वरित कार्यवाही की जाकर अपराध क्रंमाक 13/19 धारा 67 आईटी एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया । प्रकरण में निरीक्षक विपिन ताम्रकार के निर्देशन में उप निरीक्षक पंकज साहू, आर आलौक चैबे, क्रांति पटैल की टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुये लोकेन्टो से संपर्क कर आवेदिका का नम्बर डिलीट करवाया।
कैफ़ एवं सर्विस प्रोवाइडर से मिली जानकारी-

लोकेंटो से प्राप्त जानकारी एवं तकनीकि विवेचना के आधार संदिग्ध नंबर की कैफ एवं अन्य जानकारी संबंधित सर्विस प्रोवाइडर से मंगाई गई। मोबाइल नंबर के उपयोग कर्ता सौरभ शिवहरे पिता सुशील कुमार शिवहरे निवासी संस्कार परिसर गोहलपुर जबलपुर से पूछताछ की गई । उसने अपराध कारित करना स्वीकार किया । आरोपी सौरभ शिवहरे को विधिवत हिरासत में लेकर कडी पूछताछ की गई और अपराध में प्रयुक्त सिम कार्ड व मोबाइल जप्त किये गये।
सर्च लोकेंटो पर मिला था नंबर-

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह फरियादिया को नही जानता था फरियादिया का मोबाइल नम्बर उसे ऑनलाइन वेबसाइट सर्च लोकेन्टो पर मिला था।

आरोपी की जानकारी-
सौरभ शिवहरे पिता सुशील कुमार शिवहरे उम्र 19 वर्ष निवासी संस्कार परिसर गोहलपुर जबलपुर

इस टीम ने दबोचा-

निरीक्षक विपिन ताम्रकार, उप निरीक्षक पंकज साहू, मुख्य आरक्षक क्रांति पटैल ,आर आलोक चौबे की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
इस तरह करें बचाव-

-अक्सर देखने में आ रहा है कि इस प्रकार के प्रकरणों में ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से, समाचार पत्रों, फर्जी एसएमएस से प्राप्त नम्बर को सच मान कर सर्विस लेने हेतु डील करते हैं ।
-सर्विस देने वाला व्यक्ति सर्विस देने से पहले एडवांस पेमेंट ऑनलाइन माध्यम पेटीएम जैसे वाॅलेट से मांगता है और पेमेंट प्राप्त होने के बाद रिप्लाई करना बंद कर देता है।

-इसलिये ध्यान रखें ऑनलाइन पेमेंट न करते हुये कैश ऑन डिलीवरी ही करे। अडल्टरी वेबसाइटस से दूरी बना कर रखें अन्यथा आप फाइनेन्शियल फ्राॅड और ब्लेकमेलिंग के शिकार बन सकतें है।

ट्रेंडिंग वीडियो