बस सात मिनिट में लाइव पोट्रेट बना देती है ये पेंटर, कई आर्टिस्ट हुए मुरीद

शहर की कलाकार निकित शंकरन ने शुरू किया सेलेब्स को लाइव पोट्रेट बनाकर देने का टेंड

By: Premshankar Tiwari

Published: 18 Aug 2017, 02:19 PM IST

जबलपुर। शहर में एक कलाकार ऐसी भी है जिसकी हाथ की जादुई कलाकारी के मुरीद फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा से लेकर कई बड़े सेलिब्रिटी है। दरअसल, इस कलाकार के हाथ कैनवास पर इतनी तेजी से चलते है कि पलक झपकते ही वह किसी का भी लाइव पोट्रेट तैयार कर देती है। ये अद्भुत शख्शियत का नाम है निकिता शंकरन। निकित की इस कला को मिल रहे सम्मान से शहर की कला और कलाकारों की पहचान अब राष्ट्रीय पटल पर हो रही है।
5 से 7 मिनट में तैयार
निकिता ने बताया कि किसी भी व्यक्ति का लाइव पोट्रेट वे ५ से ७ मिनट में तैयार कर देती हैं। इसके अलावा यदि लाइव पोट्रेट नहीं बनाना हो, तो उन्हें १५ से २० मिनट का समय लगता है। लेकिन तब वे इस पोट्रेट में फिनिशिंग और परफेक्शन पर पूरा ध्यान देती हैं।
सभी कायल
शहर की निकिता शंकरन उन कलाकारों में शामिल है जिन्होंने बहुत कम समय में अपनी बेहतरीन कलाकारी से सभी को अपना प्रशंसक बनाया है। उनकी कला को सोशल मीडिया ने इसे एक एेसा मंच प्रदान किया है, जिससे शहर का कोई भी आर्टिस्ट अपनी कला से किसी को भी कायल बना सकता है। निकिता के हुनर और उनके प्रयास से शहर के अन्य कलाकारों के लिए भी वे प्ररेणा स्त्रोत बन गई है।
प्राइवेट स्कूल में आर्ट टीचर
लाइव पोट्रेट मेकिंग ट्रेंड को शहर में शुरू करने का श्रेय निकिता को ही जाता है। निकिता आर्ट स्टूडेंट रही हैं और वर्तमान में प्राइवेट स्कूल में आर्ट टीचर के तौर पर बच्चों को कैनवास पर रंग भरना सिखा रही हैं।
शहर आने वाले सेलेब्स का ही बनाया पोट्रेट
निकिता ने ही शहर के डिफरेंट एरिया में लगने वाले मेलों में लोगों के लाइव पोट्रेट्स बनाकर ही इस ट्रेंड को पॉप्युलर किया है। अभी तक निकिता ने किसी भी सेलिब्रिटी का शहर के बाहर जाकर कोई पोटे्रट नहीं बनाया है। वे शहर में आने वाले सारे सेलेब्स का लाइव पोट्रेट बनाती हैं। और उन्हें गिफ्ट के तौर पर देती हैं।
इन्हें गिफ्ट किया पोट्रेट
निकिता ने बताया शहर में आने वाले सेलिब्रिटीज के ही पोट्रेट्स ही बनाती हैं। यह काम उन्होंने पिछले साल से शुरू किया है। अभी तक वे शेफ संजीव कपूर, आशुतोष राणा, किश्वर मर्चेंट, तनाज ईरानी, अभिज्ञ शुक्ला का पोट्रेट बना चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने कुशाल टंडन का पोट्रेट बनाकर गिफ्ट किया है। जिसे कुशाल ने अपने सोशल मीडिय हैंडल्स पर शेयर किया है।

Show More
Premshankar Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned