पोल्ट्रीफॉर्म के मलबे में दबा मजदूर, मौत

पोल्ट्रीफॉर्म के मलबे में दबा मजदूर, मौत

amaresh singh | Publish: May, 18 2018 04:00:49 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

बरबटी-डुगरिया रोड पर गुरुवार को खंडहर हो चुके पोल्ट्रीफॉर्म से ईंट निकाल रहे मजदूर की मलबे में दबने से मौत हो गई।

जबलपुर । बरगी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरबटी-डुगरिया रोड पर गुरुवार को खंडहर हो चुके पोल्ट्रीफॉर्म से ईंट निकाल रहे मजदूर की मलबे में दबने से मौत हो गई। वहां मौजूद अन्य मजदूर जब तक उसे मलबे से निकालते, काफी देर हो चुकी थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। पुलिस ने बताया, ग्राम बरबटी-डुगरिया रोड पर खंडहर हो चुका पोल्ट्रीफॉर्म है। बरबटी निवासी खेमराज मरावी (45) गुरुवार सुबह 8 बजे पोल्ट्रीफॉर्म के पिलर से ईंट निकाल रहा था। पिलर टूटकर उस पर गिरा। वह मलबे में दब गया। वहां मौजूद अन्य मजदूर उसे जब तक निकालते, उसकी मौत हो चुकी थी। खेमराज के भाई रामलाल की सूचना पर पुलिस ने शव पीएम के लिए भेजा।


मुरादनगर में अंतिम संस्कार हुआ
ओएफके के कर्मचारी अजय कुमार पांडे का गुरुवार को उनके गृहनगर उत्तरप्रदेश के मुरादनगर में अंतिम संस्कार हुआ। अजय की पंजाब के होशियारपुर जिले के उच्ची बस्सी स्थित 18 फील्ड एमुनेशन डिपो (एफएडी) में मंगलवार को 40 एमएम एल-70 एंटी एयरक्राफ्ट बम की गेजिंग के समय विस्फोट में मृत्यु हो गई थी। अंतिम संस्कार में ओएफके के अधिकारी, कर्मचारी और आयुध निर्माणी मुरादनगर के प्रभारी अधिकारी व परिवार के सदस्य मौजूद रहे। अंतिम संस्कार के बाद ओएफके से घटना की जांच के लिए गया दल एफएडी रवाना हो गया। अधिकारी वहां सेना के अधिकारियों से घटना की जानकारी लेकर रिपोर्ट तैयार करेंगे। यह पता लगाया जाएगा कि बमों की गेजिंग का काम किस स्तर तक पहुंचा है। अधिकारी हादसे में घायल अन्य कर्मचारियों से भी जानकारी लेंगे।


बका से वार कर दिया
तिलवारा थाना क्षेत्र अंतर्गत घाना में बुधवार रात पति पर बका से वार करने वाली महिला को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया, भूरीबाई ने शराब पीकर घर पहुंचे पति जवाहर लोधी की जेब से मजदूरी के पैसे निकाल लिए थे। इस पर उनमें कहासुनी हुई थी। इसी दौरान भूरी बाई ने पति की गर्दन पर बका से वार कर दिया। जवाहर को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Ad Block is Banned