scriptबिना बिजली गुल किए करना होगा प्री मानसून मैंटेनेंस | Pre-monsoon maintenance should be done with electricity | Patrika News

बिना बिजली गुल किए करना होगा प्री मानसून मैंटेनेंस

locationजबलपुरPublished: May 08, 2019 08:36:41 pm

Submitted by:

virendra rajak

चीफ इंजीनियर ने ली अधिकारियों की बैठक, कहा उपभोक्ता परेशान हुए, तो नपेंगें अफसर

rajasthan news

consumers,mobile app,Electricity bill,facility,Electricity company,

जबलपुर, बारिश का सीजन आने वाला है, तेज हवाओं और बारिश के कारण आम उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना न करना पड़े, इसलिए प्री मानसून मैंटेनेंस शुरू कर दिया जाए। लेकिन इस बात का ध्यान रखा जाए कि मैंटेनेंस के लिए कहीं भी शटडाउन न लिया जाए। क्योंकि शटडाउन के कारण बंद होने वाली बिजली से उपभोक्ताओं को परेशानी होती है। इसलिए पहले एेसे स्थानों को चयन करें, जहां सप्लाई बंद किए बगैर मैंटेनेंस किया जा सकता है। यह बात बुधवार को मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जबलपुर संभाग के चीफ इंजीनियर प्रकाश दुबे ने अधिकारियों से कही। वे जबलपुर के सिटी सर्किल और ग्रामीण सर्किल के अधीक्षण अभियंता समेत एई और जेई समेत अन्य अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने साफ तौर पर यह भी कह दिया कि यदि विद्युत व्यवधान से उपभोक्ता को किसी प्रकार की परेशानी होती है, तो इसकी जांच कर सीधे जिम्मेदार अफसर पर कार्रवाई की जाएगी।
News Facts

इनका होना है मैंटेनेंस
– सब ट्रांसमिशन लाइन
– 33/11 केवी लाइन
– 33/11 केवी उपकेन्द्र
शहर में संभाग
पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण और विजय नगर
देहात में संभाग
जबलपुर, सिहोरा, पाटन
मैप बनाओ, इनका भी रखो ध्यान
उन्होंने कहा कि मैंटेनेंस का पूरा मैप तैयार किया जाए। इसके साथ ही लाइन के आसपास से गुजरने वाले पेड़ों की डालियों को काटा छाटा जाए। इतना ही नही जहां होर्डिंग्स या अन्य किसी चीज से लाइन को हानि होने की संभावना है, उन्हें भी अन्य एजेंसियों की मदद से हटाने का कार्य किया जाए।
श्रमिक दर से होगा भुगतान
चीफ इंजीनियर ने आदेश जारी कर सभी संभागों को ठेका श्रमिक रखने के निर्देश दिए हैं। इन श्रमिकों को ७५० कार्यदिवस के लिए रखा जा सकता है। इनका भुगतान कलेक्ट्रेट द्वारा निर्धारित श्रमिक दर से होगा। एेसा माना जा रहा है कि इस आदेश के बाद प्रत्येक संभाग एक से डेढ़ सैकड़ा ठेका श्रमिक रख सकता है।
वर्जन
प्री मानसून मैंटेनेंस के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। यह भी कहा गया है कि बिना शटडाउन किए मैंटेनेंस किया जाए। आवश्यकतानुसार ठेका श्रमिकों को भी रखने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।
प्रकाश दुबे, चीफ इंजीनियर, जबलपुर संभाग, मप्रपूक्षेविविकं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो