scriptprices of petrol and diesel,central government,MRPcustomer. Benefit | पेट्रोल-डीजल सस्ता, महंगाई से मिलेगी राहत | Patrika News

पेट्रोल-डीजल सस्ता, महंगाई से मिलेगी राहत

आम आदमी को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी से थोड़ी राहत मिली है। अब वह उम्मीद कर रहा है कि कीमतों के कारण जिन चीजों को कारोबारियाें ने महंगा कर दिया था, अब पुन: उनकी कीमत कम होंगी। सब्जी और फल हो या किराना और अनाज, इन सभी पर ईंधन की ऊंची कीमतों का असर था। केंद्र सरकार ने उत्पाद शुल्क में कटौती की है। ऐसे में रविवार से शहर में अब पेट्रोल 108.63 और डीजल 93.91 रुपए लीटर की दर से बिकने लगा है।

जबलपुर

Updated: May 23, 2022 12:58:36 pm

जबलपुर. पेट्रोल और डीजल की कीमतों का सीधा असर आम जीवन पर पड़ता है। यदि दाम बढे़ तो भाड़ा में अंतर आ जाता है। ऐसे में रोजमर्रा की वे चीजें जिनकी एमआरपी तय नहीं है, उनकी कीमतें बढ़ जाती हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित अनाज, किराना सामग्री, सब्जी, फल जैसी चीजें होती हैं। इन्ही की आवश्यकता सबसे ज्यादा होती है। अब पेट्रोल लगभग साढे़ 9 रुपए और डीजल करीब सवा सात रुपए सस्ता हुआ है। ऐसे में भाड़ा काम होगा। इससे कुछ हद तक महंगाई से भी राहत मिल सकेगी।

petrol diesel price today
petrol diesel price today

मार्च में था सस्ता तेल

अभी पेट्रोल और डीजल की कीमतें बहुत ज्यादा थीं। पेट्रोल 118 रुपए 13 पैसे और डीजल 101 रुपए 17 पैसे प्रतिलीटर बिक रहा था। अप्रेल से यह रेट चल रहा था। इसमें कोई कमी नहीं आई थी। जबकि मार्च के महीने में यह कम था। पेट्रोल 107 रुपए 21 पैसे और डीजल 90 रुपए 88 पैसे प्रतिलीटर तक बिक रहा था। हालांकि बाद में रेट में लगातार बढ़ोत्तरी हुई। इसका प्रभाव चीजों की कीमतों पर पड़ा। व्यापारी के पास चीजों के दाम बढ़ाने का जवाब भाड़ा के रूप में रहता था। इससे ग्राहक परेशान था।

उज्ज्वला योजना में मिलेगा

लाभ पेट्रोल और डीजल की कीमत के साथ ही उज्जवला योजना के हितग्राहियों को अब हर महीने एलपीजी सिलेंडर पर करीब 200 रुपए सब्सिडी मिलेगी। यह 12 सिलेंडर पर मिलेगी। जिले में करीब 1 लाख 69 हजार हितग्राही उज्जवला योजना के तहत पंजीकृत हैं। अभी 14.2 किग्रा सिलेंडर की कीमत 1 हजार 6 रुपए 50 पैसे हैं। इसमें सामान्य उपभोक्ताओं को अभी कोई छूट नहीं मिल रही है। लेकिन उज्जवला योजना के हितग्राहियों को यह करीब 8 सौ रुपए में मिलेगा।

शहर में यह हैं कीमतें

पेट्रोल 108.63 डीजल 93.91

रुपए प्रतिलीटर

एलपीजी सिलेंडर

1006.50, 14.2 किग्रा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराउदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट! मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना, ग्राम पंचायत का लेटर पैड वायरलकौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादीUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.