scriptलॉकडाउन-3 के ख़त्म होते ही शुरू होंगे जबलपुर के निजी अस्पताल | Private hospitals in Jabalpur will start as soon as the lockdown3 ends | Patrika News

लॉकडाउन-3 के ख़त्म होते ही शुरू होंगे जबलपुर के निजी अस्पताल

locationजबलपुरPublished: May 09, 2020 06:19:37 pm

संचालकों के साथ की बैठक में ओपीडी और सर्जरी शुरू के निर्देश

17 मई तक के लिए बढाया गया Lockdown, सरकार ने जारी किया आदेश

17 मई तक के लिए बढाया गया Lockdown, सरकार ने जारी किया आदेश

जबलपुर.लॉकडाउन-3 ख़त्म होते ही जबलपुर के निजी अस्पताल शुरू हो जायेंगे। शहर के निजी अस्पताल भी फीवर क्लिनिक और ओपीडी के अलावा रुकी हुई सर्जरी 17 मई से प्रारंभ करें। फीवर क्लीनिक में मरीजों का डाटा स्वास्थ्य विभाग के साथ साझा करें। यह बात कलेक्टर भरत यादव ने शुक्रवार को निजी अस्पतालों के संचालक तथा नर्सिंग होम एसोसिएशन एवं आईएमए के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में कही ।कलेक्टर ने बैठक में कहा कि गाइड लाइन के मुताबिक जिले में कई आर्थिक गतिविधियों को प्रारंभ करने की अनुमति भी प्रदान की है। अनिवार्य होगा कोविड टेस्ट यादव ने कहा कि निजी अस्पतालों में ओपीडी और मरीजों की देखभाल के साथ रुकी हुई सर्जरी भी प्रारंभ हो इस दिशा में भी अस्पतालों के संचालकों को रुचि लेनी होगी।
निजी अस्पतालों में इलाज या सर्जरी के लिए आने वाले हर मरीज का कोविड टेस्ट कराना अनिवार्य नहीं है। यह चिकित्सकों को लक्षणों के आधार पर तय करना है कि टेस्ट कराया जाए या नहीं । संचालकों ने कहा करेंगे मदद बैठक में निजी नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. जीतेन्द्र जामदार ने आम लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने में निजी अस्पतालों की ओर से हर संभव सहयोग की बात कही। बैठक में अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनीष मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो