scriptgun shot:तीन हजार के ईनामी ने पुलिस अभिरक्षा में मारी गोली, मौत | Prize of three thousand shot dead in police custody, death | Patrika News
जबलपुर

gun shot:तीन हजार के ईनामी ने पुलिस अभिरक्षा में मारी गोली, मौत

-फरवरी में दर्ज छेड़छाड़ व पॉक्सो एक्ट के प्रकरण में फरारी के चलते घोषित हुआ था इनाम-सिविल लाइंस थाने के गेटे की वारदात, आईजी ने जोन साइबर सेल के पांच पुलिस कर्मियों को निलम्बित किया, एएसपी संजीव उईके करेंगे मामले की जांच

जबलपुरJun 10, 2020 / 08:18 am

santosh singh

jr10shubam.jpg

gun shot,

जबलपुर। आईजी कार्यालय की साइबर सेल द्वारा विजय नगर क्षेत्र से गिरफ्तार किए गए तीन हजार के इनामी बदमाश ने संदिग्ध हालत में सिविल लाइंस थाना गेट के पास खुद के सिर में गोली मार ली। गम्भीर हालत में उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां देर रात उसकी मौत हो गई। आईजी भगवत सिंह चौहान ने गिरफ्तारी प्रक्रिया में की गई गम्भीर लापरवाही के चलते गिरफ्तार करने वाले सायबर सेल के पांचों पुलिस कर्मियों को निलम्बित कर दिया। मामले की जांच एएसपी साउथ संजीव उईके करेंगे।
सीएसपी ओमती आरडी भारद्वाज ने बताया कि बड़ी खेरमाई हनुमानताल निवासी शुभम बागरी (२५) के खिलाफ फरवरी २०२० में हनुमानताल में छेड़छाड़ व पाक्सो एक्ट का प्रकरण दर्ज हुआ था। तब से वह फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने पिछले दिनों तीन हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। पूर्व में भी हनुमानताल थाने में उस पर हत्या के प्रयास, आम्र्स एक्ट, मारपीट के चार प्रकरण दर्ज हैं।
आईजी कार्यालय की सायबर सेल को मिली जानकारी-
आईजी कार्यालय की सायबर सेल को उसका लोकेशन मंगलवार को कचनार सिटी विजय नगर में मिला। सायबर सेल में पदस्थ एएसआई कपूर सिंह, विशाल सिंह, आरक्षक अमित पटेल, राजेश पाण्डे, निनित कुशवाहा पहुंचे और उसे दबोच लिया। सूत्रों के अनुसार उससे चार पिस्टल जब्त किए गए। पूछताछ करने उसे सिविल लाइंस थाने ले जा रहे थे। हालांकि पुलिस का दावा है कि उसने सिविल लाइंस में हथियार छिपा कर रखने की बात कही थी। टीम उसे लेकर तस्दीक करने और बल लेने सिविल लाइंस थाने पहुंची थी।
पुलिस की पिस्टल छीन कर मारी गोली-
गेट पर वाहन में उसे छोडक़र दो पुलिस कर्मियों के हवाले छोडक़र तीन अन्य उतर गए। उस समय सीएसपी ओमती आरडी भारद्वाज थाने की गणना में मौजूद थे। सूत्रों की मानें तो दो कर्मियों में एक मोबाइल पर बात करने लगा। जबकि दूसरा भी सर्तक नहीं रहा। तभी मोबाइल पर बात कर रहे सिपाही की कमर में खोसी गई पिस्टल निकाल कर शुभम बागरी ने खुद को गोली मार लिया। पुलिस का दावा है कि उसने छिपाकर रखे पिस्टल से खुद की कनपटी में गोली मारी थी। गोली कनपटी को छेद कर निकल गई।

gun_shot.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

रात ढाई बजे तक चला पुलिस का ड्रामा-
बताते है कि ये वारदात शाम पौने छह बजे की है। फायरिंग की आवाज सुनते ही थाने का बल दौड़ कर पहुंचा। उसे तुरंत निजी अस्पताल पहुंचाया गया था। बहन सोनम बागरी का आरोप है कि कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई थी, लेकिन पुलिस और अस्पताल प्रबंधन ने उसे गम्भीर बता भर्ती रखा। रात ढाई बजे उसे मृत घोषित किया गया। इससे पहले उसे ब्लड चढ़ाने तक का नाटक खेला गया।
तीन घंटे तक भटकते रहे परिजन-
शुभम बागरी के भाई सतेंद्र बागरी, बहन सोनम व दीप्ति बागरी ने आरोप लगाया कि उसे शाम सात बजे फोन कर लार्डगंज थाने के एक सिपाही ने गोली मारने की सूचना दी। किस अस्पताल में भर्ती कराया है, ये नहीं बताया। तीन घंटे तक वह विक्टोरिया से लेकर अन्य अस्पताल में भटकता रहा। इसके बाद पुल नम्बर दो के पास निजी अस्पताल में पहुंचा। मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।
वर्जन-
हनुमानताल में दर्ज छेड़छाड़ के प्रकरण में शुुभम बागरी पर पॉक्सो एक्ट सहित प्रकरण दर्ज है। इसी मामले में गिरफ्तारी के लिए तीन हजार का इनाम घोषित किया गया था। आईजी जोन की सायबर सेल गिरफ्तार कर सिविल लाइंस पहुंची, तभी उसने गोली मार ली।
सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी
वजर्न
जोन कार्यालय के सायबर सेल ने लोकेशन मिलने और गिरफ्तारी करने के लिए मुझसे कोई अनुमति नहीं ली और न ही सूचना दी थी। गिरफ्तारी के समय आरोपी की तलाशी सहित अन्य प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। इसके चलते पांचों पुलिस कर्मियों को निलम्बित करते हुए एएसपी संजीव उईके को जांच सौंपी है।
भगवत सिंह चौहान, आईजी

Home / Jabalpur / gun shot:तीन हजार के ईनामी ने पुलिस अभिरक्षा में मारी गोली, मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो