scriptProperty worth crores came out with personal assistant engineer | ननिज के सहायक यंत्री के पास निकली करोड़ो की संपत्ति | Patrika News

ननिज के सहायक यंत्री के पास निकली करोड़ो की संपत्ति

आ र्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की कार्रवाई, लक्जरी कार और बाइकों का शौकीन

जबलपुर

Published: August 03, 2022 08:00:12 pm

जबलपुर, नगर निगम जबलपुर में पदस्थ रतन नगर निवासी सहायक यंत्री आदित्य शुक्ला के पास आय से लगभग 203 प्रतिशत अ धिक संप त्ति थी। इसका खुलासा बुधवार को उस वक्त हुआ, जब आ र्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) की टीम ने उसके घर पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान उसकी करोड़ो रुपए की चल और अचल संप त्ति का खुलासा हुआ। इतना ही नहीं उसके घर में लक्जरी कारें और बाइकें भी मिलीं। टीम उसकी आय और व्यय का पूरी तरह से आंकलन कर रही है। उसके एक बैंक में लॉकर भी मिला है, जिसे ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा गुरुवार को खुलवाया जाएगा।
0c3e18f5-b65b-444a-b027-c5f7aefd0f2d.jpg
सहायक इंजीनियर के यहां कार्रवाई करती आ​र्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की टीम
कार्रवाई के दौरान यह मिली संप त्ति
- 3900 वर्गफीट का भूखण्ड ए 16 रतन नगर
- उक्त भवन में आलीशान मकान
- 1500 वर्गफीट का पैतृक भू खण्ड बी 43 रतन नगर
- लक्जरी कार एमपी 20 सीएम 6574
- लक्जरी कार एमपी 20 सीएल 2490
- कार एमपी 20 सीई 1682
- बाइक एमपी 20 एमजेड 6761
- स्कूटर एमपी 20 एसयू 1437
- छह लाख 40 हजार बैंक में जमा रकम
ईओडब्ल्यू के एसपी देवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि टीम ने नगर निगम जबलपुर में पदस्थ सहायक यंत्री आदित्य शुक्ला के खिलाफ गोपनीय जांच की। जिसमें पाया गया कि अपनी सेवा के दौरान उनके द्वारा अर्जित की गई आय से लगभग 203 प्रतिशत अ धिक उनकी संप त्ति है। जांच के बाद उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। जिसके बाद टीम ने बुधवार सुबह रतन नगर िस्थत उनके घर पर छापा मारा। सुबह-सुबह ईओडब्ल्यू की टीम को घर में देखकर शुक्ला हैरान रह गए। टीम ने उन्हें सर्च वारंट दिखाया और भीतर गई। जिसके बाद घर में जांच शुरू की।
पीडब्ल्यूडी से कराया घर की कीमत का आंकलन
ईओडब्ल्यू की टीम ने आदित्य के घर की कीमत का आंकलन करने के लिए पीडब्ल्यूडी की टीम को मौके पर बुलाया। जिसके बाद टीम ने पूरे घर और भूखण्ड का आंकलन किया।
15 लाख के जेवरात, दो लाख के बर्तन
टीम ने जांच के दौरान उनके घर में रखे सोने के जेवरातों का आंकलन किया, तो उनकी कीमत लगभग 15 लाख रुपए निकली। वहीं चांदी के आभूषण और बर्तनों की कीमत दो लाख रुपए। वाहनों की कीमत का मूल्यांकन किया गया, तो पता चला कि उनके घर में मौजूद अकेले वाहनों की कीमत 75 लाख रुपए है। टीम देर शाम तक दस्तावेजों की जांच कर उनकी चल और अचल संप त्ति का पता लगाने में जुटी रही।
सभी के बैँक खातों की जानकारी जुटाई
टीम ने कार्रवाई के दौरान आदित्य शुक्ला और उनके परिजनो के नाम पर वि वि भिन्न बैकों में खोले गए खाते और उनमें जमा रकम की भी जानकारी जुटा रही है।
उद्यान अ धिकारी था शुक्ला
जानकारी के अनुसार शुक्ला नगर निगम में उद्यान अ धिकारी के पद पर कार्यरत था। लगभग छह माह पूर्व उसे वहां से हटाकर सहायक यंत्री के तौर पर ननिज के पीडब्ल्यू में तैनात कर दिया गया था। जानकारी के अनुसार वह नगर निगम के कई जोनों का भी प्रभारी रह चुका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Jammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.