script

Electricty विजीलेंस की कार्रवाई के विरोध में सब स्टेशन में प्रदर्शन

locationजबलपुरPublished: Sep 14, 2019 06:44:42 pm

Submitted by:

virendra rajak

प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रकोष्ठ ने किया प्रदर्शन
 
 

bijli

Protest at the sub-station

जबलपुर, प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने शनिवार को उखरी स्थित विद्युत कार्यालय के बस स्टेशन में जोरदार नारेबाजी व प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने विजीलेंस टीम पर उपभोक्ताओं को वेवजह परेशान करने और अवैध वसूली करने का आरोप लगाया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की वहां मौजूद अफसरों से भी तनानती हो गई। प्रकोष्ठ के जमा खान ने बताया कि मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड अपने घाटे की पूर्ति करने व्यापारी एवं आम जनता को मनमाने नोटिस थमाकर परेशान कर रही है। बीते दिन दमोहनाका स्थित मोहम्मद महफूज की दुकान में थ्री फेस मीटर होने के बावजूद विजिलेंस की टीम वहां पहुंची और लोड बढ़ाने के नाम पर कुछ दस्तावेजों के हस्ताक्षर कराये और दो महीने बाद 11 सितंबर को उनके नाम एक नोटिस जारी किया जिसमें उनको 5962 रूपये 14 सितंबर तक लोक अदालत में जमा करने को कहा गया। यह नोटिस 13 सितंबर की शाम महफूज को मिला। जिसके बाद 14 सितंबर को टीम वहां लाइट काटने पहुंच गई।

इस दौरान हिमांशु तिवारी ‘चिंटू’ ने कहा कि पूरे जबलपुर शहर के अंदर विजिलेंस के गुण्डों द्वारा ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। हर मोहल्ले में ऐसी घटनायें आम हैं, पहले तो वो नोटिस देने की बात करते हैं बाद में अवैध वसूली कर मामले को निपटाया जाता है। म.प्र.पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड के विजिलेंस विभाग द्वारा जो शहर में गुण्डागर्दी व्याप्त है उससे आमजनता बहुत परेशान है, अगर इस मसले को गंभीरता से लेकर प्रशासन ने नहीं सुलझाया एवं अपने प्रशासनिक गुण्डों की अवैध वसूली और मनमानी बंद नहीं कराई तो अब आंदोलन सड़कों पर होगा, जिसका जिम्मेदारी म.प्र.पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड की होगी।
इस प्रदर्शन में जमा खान, चिंटू तिवारी, राहुल जैन, राहुल पाल, अनमोल बाजपेयी, आमीन अंसारी, ख्याली स्वाल्का, अमित जाट, मणी नामदेव, ऋषभ यादव, मोहम्मद महफूज के साथ कई विजिलेंस द्वारा प्रताड़ित नागरिक भी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो