scriptपुणे, चेन्नई, अहमदाबाद के लिए शुरू हो रहीं नई फ्लाईट! | pune chennai ahmedabad flight in jabalpur mp | Patrika News

पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद के लिए शुरू हो रहीं नई फ्लाईट!

locationजबलपुरPublished: Jan 07, 2019 10:33:55 am

Submitted by:

Lalit kostha

पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद के लिए शुरू हो रहीं नई फ्लाईट!
 

Flight service

Flight service

जबलपुर। साल 2019 शायद प्रदेश के लिए शुभ साबित होने वाला है। खासकर विकास कार्यों में यहां नए आयाम स्थापित होने वाले हैं। अभी हवाई कनेक्टिविटी की बात करें तो यहां लगातार हवाई सेवा का विस्तार हो रहा है। तीन दिन पहले ही नई उड़ानों को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हरी झंडी दिखाई है। इसके बाद अब पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद के लिए भी नई उड़ानों की शुरुआत जल्द हो सकती है। इसके लिए एक बड़ी कंपनी ने संकेत दिए हैं। वहीं सांसद ने इस ओर बातचीत होने की बात कही है।

news facts- जल्द मिलेगी एयर कनेक्टिविटी इंडिगो कम्पनी ने दिए संकेत

विस्तारीकरण के साथ ही संस्कारधानी का डुमना एयरपोर्ट देश के अन्य बड़े शहरों से कनेक्ट होगा। वर्तमान में यहां से चार शहरों के लिए सात फ्लाइट्स का संचालन हो रहा है। आने वाले दिनों में कुछ और बड़े शहरों से एयर कनेक्टिविटी मिल सकती है। हाल ही में हैदराबाद-जबलपुर-हैदराबाद फ्लाइट शुरू करने वाली इंडिगो एयरलाइंस ने इसके संकेत दिए हैं।

स्पाइस और जूम एयरलाइंस ने कोलकाता रूट के लिए लिए फ्लाइट शुरू किया था। कुछ समय पहले स्पाइस ने इस रूट पर विमान का संचालन बंद कर दिया। जूम ने भी इस रूट पर फ्लाइट चलाने से हाथ खड़े कर दिए। फिलहाल यह रूट खाली है। माना जा रहा है कि इंडिगो इस रूट पर फ्लाइट शुरू कर सकता है। इंडिगो प्रबंधन ने संकेत दिए हैं कि कम्पनी नए एटीआर एयरक्राफ्ट ले रही है। उनके आते ही एटीसी से सम्पर्क कर डुमना से अन्य बड़े शहरों के लिए समय मांगा जाएगा। प्रक्रिया पूरी होते ही फ्लाइट्स सेवाएं शुरू की जाएंगीं। माना जा रहा है कि फरवरी या मार्च तक यह फ्लाइट्स शुरू हो सकती हैं।

इंडिगो प्रबंधन से बात चल रही है। जल्द ही डुमना एयरपोर्ट से अन्य शहरों के लिए उड़ान शुरू करने का आश्वासन दिया गया है।
– राकेश सिंह, सांसद

इन शहरों के लिए फ्लाइट उपलब्ध
दिल्ली – 02
मुम्बई – 02
हैदराबाद – 02
अहमदाबाद- 01

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो