कोरोना का कहरः इस बार नहीं मनाया जाएगा दशहरा

-पंजाबी समाज का जनहित में फैसला

By: Ajay Chaturvedi

Published: 16 Oct 2020, 02:18 PM IST

जबलपुर. कोरोना संक्रमण के बारे में भले यह कहा जा रहा हो कि अब संक्रमण कमजोर हो रहा है। रिकवरी रेट में तेजी आई है, लेकिन संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। लोग संक्रमित भी हो रहे हैं और सबसे अहम् कि कोरोना से होने वाली मौत नहीं रुक रही है। ऐसे में देह की दूरी सहित अन्य सभी सावधानियां जरूरी हैं। इसी सोच के साथ यह तय किया गया है कि इस बार पूरे जिले में कहीं भी पंजाबी दशहरा नहीं मनाया जाएगा।

पंजाबी दशहरा पूरे जिले में बड़े धूम-धाम से मनाया जाता रहा है। लाखों लोग इसमें शरीक होते रहे। बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक, पुरुष से लेकर महिलाएं तक इस मेले में चाव से आते थे। रावण दहन के बाद आतिशबाजी का भरपूर लुत्फ उठाते रहे। पर अबकी बार पंजाबी समाज ने बैठक कर आमसहमति से यह निर्णय लिया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर दशहरा उत्सव नहीं मनाया जाएगा।

बैठक में मोहन खत्री, सुधीर मेहता, राजीव ओबेराय, उमेश शर्मा पप्पू, नरेश ग्रोवर, नरेन्द्र पाल मलिक, उमेश खुराना, आरके कपूर, नीरज बोईत्रा, दर्शन सिंह, टीएस बेदी, प्रवीण मेहरोत्रा, आरके शर्मा, डॉ. गुलशन राय चक्रवर्ती, .महिला समिति की विमला वर्मा, उषा खुराना आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्र कुमार भनोत ने की।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned