scriptOnline Shopping : वेडिंग सीजन से पहले वन स्टॉप शॉप पर परचेसिंग | Purchasing at One Stop Shop Before Wedding Season | Patrika News

Online Shopping : वेडिंग सीजन से पहले वन स्टॉप शॉप पर परचेसिंग

locationजबलपुरPublished: Jan 16, 2018 01:12:05 am

Submitted by:

abhishek dixit

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स पर सिर्फ डिजाइनर डे्रसेस ही नहीं बढ़ी रिचुअल्स की एक्सेसरीज की खरीददारी

Online Shopping : वेडिंग सीजन से पहले वन स्टॉप शॉप पर परचेसिंग

Online Shopping : वेडिंग सीजन से पहले वन स्टॉप शॉप पर परचेसिंग

जबलपुर. तकरीबन महीने भर के ब्रेक के बाद वेडिंग सीजन एक बार फिर से शुरू हो रहा है। जनवरी लास्ट वीक में विशेष मुहूर्त के साथ ही सिटी मार्केट में एक बार फिर से शादी की शॉपिंग का क्रेज नजर आने लगेगा। लेकिन उसके पहले ही ऑनलाइन मार्केट साल-२०१८ के पहले वेडिंग सीजन के लिए तैयार हो चुका है। मौसम की ठंड जहां धीरे-धीरे कम होना शुरू हो गई है, वहीं वेडिंग मार्केट में पर्चेजिंग की गर्माहट बढ़ती जा रही है। लोकल मार्केट के रश और थकान भरी शॉपिंग को अवॉइड कर वुड वी ब्राइड और ग्रूम के साथ दूसरे फैमिली मेम्बर्स भी ऑनलाइन शॉपिंग प्रिफर कर रहे हैं। ऑनलाइन मार्केट में इस बार भी डिजाइनर डे्रस मैटेरियल्स, फुटवियर्स, कॉस्मेटिक्स के साथ मैटेलिस्टिक आइटम्स की भी भरमार है। रीजन के अकॉर्डिंग शादियों के रिचुअल्स में प्रयोग की जाने वाली चीजें भी लोकल शॉप ओनर्स ने ऑनलाइन कर दी हैं। जिसमें खास तौर पर शगुन का नारियल, लकड़ी का मंडप और इसी तरह की कई अन्य चीजें शामिल हैं।

मिल रहा १५ दिन का एकस्ट्रा टाइम
गौरतलब है कि वेडिंग सीजन २२ जनवरी से शुरू हो रहा है। लेकिन महज २ डेट्स के बाद अगली डेट ८ फरवरी से शुरू होगी। जिसके लिए अभी १५ दिन से ज्यादा का समय मिल रहा है। इस दौरान कोई भी ऑनलाइन ऑर्डर टाइमली एड्रेस पर पहुंच जाएगा।

रिचुअल्स की चीजें भी उपलब्ध
बात अगर लहंगा, साड़ी और शेरवानी की करें, तो यह हमेशा से ही ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स पर अवेलेबल रही हैं। लेकिन अब कई दूसरे रिचुअल्स की एक्सेसरीज भी शॉपिंग वेबसाइट्स पर आसानी से मिल रही हैं। इनमें लगन, हल्दी, बारात, फेरे और विदाई के समय प्रयोग किए जाने वाले कई सामान भी स्पेशल पैकेज के साथ मिल रहे हैं।

३० से ४० प्रतिशत स्पेशल डिस्काउंट
वेडिंग सीजन के साथ ही ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स ने अपने स्पेशल पैकेज पर कई ऑफर्स भी प्रोवाइड किए हैं, जिनमें ३० से लेकर ४० प्रतिशत तक का डिस्काउंट्स भी दिया है। ताकि ब्राइड्स और ग्रूम के साथ फैमिली मेम्बर्स भी पर्चेजिंग से फ्री होकर वेडिंग के दूसरे कामों पर फोकस कर सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो