scriptपर्स छीनकर भाग रहे लुटेरे को पीछा कर दबोचा | Pursuing the purse and chasing the robbers fleeing | Patrika News

पर्स छीनकर भाग रहे लुटेरे को पीछा कर दबोचा

locationजबलपुरPublished: Mar 02, 2019 12:50:38 am

Submitted by:

santosh singh

गोरखपुर के महानद्दा के पास की घटना, ककरैया तलैया का है लुटेरा

Delhi Robbery: 31 lakh rupees mobile big loot in delhi

Delhi Robbery: 31 lakh rupees mobile big loot in delhi

जबलपुर. गोरखपुर थाना क्षेत्र के महानद्दा के पास साइकिल से जा रहे 53 वर्षीय प्रौढ़ को एक बदमाश ने सरेराह रोका। झूमाझटकी कर पर्स छीनकर भागने लगा। पीडि़त के शोर मचाने पर वहां मौजूद दो राहगीरों ने पीछा कर लुटेरे को दबोचा और पुलिस के सुपुर्द कर दिया। गोरखपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लूट का प्रकरण दर्ज किया है। घटना गुरुवार रात की है।
ककरैया तलैया का है लुटेरा
पुलिस ने बताया, माली मोहल्ला मदन महल निवासी घनश्याम विश्वकर्मा (53) गोरखपुर स्थित रेस्टोरेंट में काम करते हैं। वे गुरुवार रात साइकिल से घर जा रहे थे। महानद्दा से आगे डॉ. डाबर अस्पताल के पास एक व्यक्ति ने उन्हें रोका। झूमाझटकी करते हुए घनश्याम की जेब से पर्स निकाला और भागने लगा। घनश्याम के शोर मचाने पर वहां से गुजर रहे नरेश और शिवकुमार नामक व्यक्तियों ने पीछा कर लुटेरे को पकड़ लिया। पर्स में 500 रुपए और अन्य दस्तावेज थे। लूट की सूचना पर गोरखपुर पुलिस मौके पर पहुंची। युवकों ने लुटेरे को पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी का नाम ककरैया तलैया निवासी मोनू उर्फ बंदर बताया गया है। पुलिस ने घनश्याम की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लूट का मामला दर्ज किया है।
चोरी गए बैग में मिले एटीएम से 19 हजार रुपए निकाले
सागर से जबलपुर मायके आई महिला का बैग ऑटो से चोरी हो गया। बैग में महिला का कवर पर पासवर्ड लिखा एटीएम कार्ड भी था। इस कार्ड से चोर अगले दिन विजय नगर स्थित एसबीआइ के एटीएम से 19 हजार रुपए निकाल लिए। पीडि़त के भाई ने शुक्रवार को हनुमानताल थाने में प्रकरण दर्ज कराया।
ऑटो में चोरी हो गया था बैग
पुलिस के अनुसार बड़ी खेरमाई निवासी वीरेंद्र साहू ने बताया कि उसकी बहन मालती साहू अपनी ससुराल सागर से जबलपुर शादी समारोह में शामिल होने आई थी। 22 जनवरी की शाम छह बजे के लगभग वह मदर टेरेसा आइटीआइ जाने के लिए ऑटो में सवार हुई। उसके बैग में कपड़े, पांच हजार रुपए, एटीएम कार्ड, सोने-चांदी के जेवर रखे थे। मदर टेरेसा पहुंचने पर उसने देखा तो बैग गायब था। बैग में रखे एटीएम कार्ड से 23 को दोपहर एक से दो बजे के बीच 19 हजार रुपए भी निकाल लिए गए। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी कैद है।
इधर, मकान का ताला तोडकऱ हजारों की चोरी
तिलवारा थानांतर्गत न्यू शास्त्रीनगर में शादी समारोह में गए परिवार के सूने घर से हजारों की चोरी हो गई। पुलिस के अनुसार किरण मलिक ने शुक्रवार को शिकायत दर्ज कराई कि वह 26 फरवरी को परिवार सहित शादी समारोह में नैनपुर मंडला गए थे। गुरुवार रात लौटे तो मुख्य गेट का ताला कुंदा सहित टूटा था। अंदर अलमारी और बिस्तर पेटी खुली थी। कमरों का सामान बिखरा था। अलमारी में रखी चांदी की पायल सात तोला, चार तोले का कंचन, तीन तोले की छोटी पायल, लक्ष्मी जी, पांच चांदी के सिक्के और सोने की छोटी नथ गायब थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो