scriptरिश्वत लेते पीडब्ल्यूडी का लिपिक रंगेहाथ पकड़ाया, ऑफिस में मच गया हडक़ंप- देखें वीडियो | pwd news in mp: lokayukta trap PWD babu with bribe money | Patrika News

रिश्वत लेते पीडब्ल्यूडी का लिपिक रंगेहाथ पकड़ाया, ऑफिस में मच गया हडक़ंप- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Aug 28, 2019 11:09:01 am

Submitted by:

Lalit kostha

लोकायुक्त की कार्रवाई : इलेक्ट्रिकल हेल्पर से मांगी थी रिश्वत, तीन हजार की घूस लेते पीडब्ल्यूडी का लिपिक गिरफ्तार

pwd_news_in_mp.jpg

pwd news in mp: lokayukta trap PWD babu with bribe money

जबलपुर/ शहर में आए दिन लोकायुक्त की कार्रवाई हो रही है। भ्रष्टाचारियों को रंगेहाथ पकड़ा जा रहा है, बावजूद इसके रिश्वतखोरों में इसका कोई भय नजर नहीं आ रही है। पीडब्ल्यूडी विभाग में भ्रष्टाचार कोई नई बात नहीं है। ताजा मामला एक लिपिक द्वारा हेल्पर से रिश्वत लेने का सामने आया है। जिसमें बाबू को रंगेहाथ लोकायुक्त ने पकड़ा है। बाबू के पकड़े जाने के बाद पूरे ऑफिस में हडक़ंप की स्थिति बनी रही।

ये भी पढ़ें: retired phe officer का निकला नेता कनेक्शन, 4 अरब की संपत्ति का खुलासा

लोकायुक्त ने मंगलवार को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के ईएडंएम विभाग में पदस्थ बाबू अनिल पाठक को तीन हजार की रिश्वत लेते दबोचा। यह कार्रवाई विभाग में पदस्थ इलेक्ट्रिकल हेल्पर की शिकायत पर की गई। लोकायुक्त डीएसपी जेपी वर्मा ने बताया कि सर्किट हाउस-एक के पास स्थित कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग के ईएडंएम ऑफिस में कटनी उप-संभाग में पदस्थ इलेक्ट्रिकल हेल्पर राजकुमार भूमिया ने भविष्य निधि खाता से एक लाख रुपए निकालने के लिए आवेदन किया था।

ये भी पढ़ें: कुबेर के खजाने को भी मात दे गया ये अधिकारी, 36 साल में जोड़ी कई अरब की संपत्ति

पैसे निकालने के एवज में विभाग में पदस्थ सहायक ग्रेड-3 अनिल पाठक ने राजकुमार से तीन हजार रुपए मांगे थे। राजकुमार ने सोमवार को लोकायुक्त में शिकायत की थी। लोकायुक्त टीम ने राजकुमार को तीन हजार रुपए देकर मंगलवार शाम चार बजे कार्यालय भेजा। राजकुमार ने लिपिक पाठक को जैसे ही रिश्वत की रकम दी, वहां मौजूद लोकायुक्त टीम के निरीक्षक मंजू किरण तिर्की, आरक्षक दिनेश दुबे और जीत सिंह ने उसे दबोच लिया। मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर पाठक को जमानत दे दी गई। लोकायुक्त की टीम मामले की जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो