एमपी के सिंगर अनिल को भारत गौरव रत्न अवार्ड 

    एमपी के सिंगर अनिल को भारत गौरव रत्न अवार्ड 

दिल्ली में आयोजित मोहम्मद रफी संगीत समारोह में किया गया सम्मान, पंकज उधास व केंद्रीय मंत्री ने की शिरकत  

जबलपुर। प्रख्यात गायक पद्मश्री मोहम्मद रफी की  36 वीं पुण्य तिथि पर  दिल्ली की कला दर्पण संस्था द्वारा ताल कटोरा स्टेडियम में आयोजित रफी संगीत समारोह में मध्यप्रदेश के युवा सिंगर अनिल श्रीवास्तव सहित नौ लोगों को भारत गौरव रत्न अवार्ड  से नवाजा गया। इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल, गजल गायक पंकज उधास सहित कला जगत की नामी हस्तियां मौजूद रहीं। यह सम्मान संगीत, खेल, बॉलीवुड में विशेष योगदान देने वाली शख्सियत को प्रदान किया जाता है।  
रफी और किशोर के गीत सुनाए
दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में आयोजित रफी संगीत समारोह, भारत गौरव रत्न अवार्ड 2016 कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि अनिल श्रीवास्तव ने रफी का मशहूर गीत दर्दे दिल, दर्दे जिगर और किशोर का गीत कुछ तो लोग कहेंगे की शानदार प्रस्तुति दी। इस अवसर पर गायक सोनू निगम के पिता आगम निगम ने भी गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में गायिका अनामिका, पंजाबी गायक दिलबाग सिंह, रवींद्र सिंह, कुमार विशु, प्रेम भाटिया, भूपिंदर भूपि को भी सम्मानित किया गया।

rafi awardकेंद्रीय मंत्री ने भी गाया गाना
केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने भी अपनी गायन कला का परिचय दिया। आयोजकों के अनुरोध पर उन्होंने पंकज उधास, अनिल, अनामिका व सभी गायकों के साथ मिलकर मशहूर गजल चिट्ठी आई है प्रस्तुत की। गौरतलब है कि गोयल पूर्व में इस मंच से ज्योत से ज्योत जलाते चलो, प्रेम की गंगा बहाते चलो की प्रस्तुति दे चुके थे। 

पत्रिका यादें सीजन टू में दी थी प्रस्तुति
 सोनी टीवी के चर्चित कार्यक्रम के फॉर किशोर चैंपियन अनिल को भारत गौरव रत्न अवार्ड इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री में विशेष योगदान के लिए दिया गया है। गौरतलब है कि अनिल हू-ब-हू किशोर कुमार की आवाज में गाने के अलावा, भजन व अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी देते हैं। हाल ही में जबलपुर में पत्रिका द्वारा आयोजित गीत संगीत के कार्यक्रम पत्रिका यादें सीजन टू में उन्होंने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से संगीत प्रेमियों को भाव विभोर कर दिया था। 

गुना में बंटी मिठाइयां
किशोर की आवाज के दीवाने अनिल के फैन उन्हें किशोर कुमार का अवतार मानते हैं। अपनी संगीत साधना से कुछ ही समय में उन्होंने बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री में अपना विशेष स्थान बनाया है और फिलहाल मुंबई में ही रहकर संगीत के क्षेत्र में अपना योगदान दे रहे हंै। वे मूल रूप से गुना जिला के रहने वाले हैं। उन्हें रफी गौरव रत्न अवार्ड मिलने पर  गुना में उनके प्रशंसकों में खुशी का माहौल रहा उन्होंने मिठाइयां बांटी। अनिल श्रीवास्तव एक बार फिर जबलपुर में 6 अगस्त को किशोर के गीतों की शानदार प्रस्तुति देंगे। 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें  

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned