scriptragging- जूनियर को शर्ट उताकर डांस करने बोला, मना किया तो सीनियर्स ने किया ये गंदा काम | Ragging- Junior student refuses senior order to dance after shirting | Patrika News

ragging- जूनियर को शर्ट उताकर डांस करने बोला, मना किया तो सीनियर्स ने किया ये गंदा काम

locationजबलपुरPublished: Sep 20, 2017 01:36:11 pm

Submitted by:

deepankar roy

महाकोशल कॉलेज में छात्र के साथ मारपीट, सिक्योरिटी गार्ड्स के सामने शराबी अराजक युवकों की गुंडागर्दी

Ragging- Junior student refuses senior order to dance after shirting, Ragging,ragging in br,raise voice against ragging,anti ragging law,ragging in school,ragging complaint,Complaint reached on UGC Anti Ragging Helpline,latest report on ragging case2017,ragging case top ten state,ragging case in india,UGC Anti Ragging App,stop ragging,with student ragging,ragging in college,how to ragging junior,ragging juniors,juniors ragging seniors,collage girl,collage girl rape,engineering collage girl raped

Ragging- Junior student refuses senior order to dance after shirting

जबलपुर। सरकार से लेकर यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन तक के तमाम बंदिशे लगाने के बावजूद कॉलेज कैंपस में रैगिंग थमने का नाम नहीं ले रही है। जूनियर छात्र सीनियर्स की प्रताडऩा का शिकार हो रहे है। एक ऐसा ही मामला मंगलवार को गवर्नमेंट महाकोशल कॉलेज में सामने आया। जहां, सीनियर्स से एक जूनियर छात्र को घेरकर उसे पहले डांस करने के लिए कहा। डरे-सहमे छात्र ने जैसे ही डांस करना शुरू कर किया तो कुछ सीनियर ने उसे शर्ट उतारने के लिए कहा। जूनियर ने शर्ट उतारने से मना किया तो सीनियर्स ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी। ये सारा घटनाक्रम कैंपस में सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी गार्ड्स के समाने चलता रहा। लेकिन जूनियर छात्र की मदद के लिए कोई आगे नहीं किया। शराब के नशे में धुत्त युवक बेरहमी से जूनियर छात्र के साथ मारपीट करते रहे।
हाथ-पैर में चोट आयीं
कॉलेज में मारपीट की घटना में पीडि़त छात्र छात्र सौरभ बर्मन भेड़ाघाट का रहने वाला है। वह बीबीए थर्ड सेमेस्टर में है। सौरभ के अनुसार वह कॉलेज से बाहर आ रहा था, तभी वाहन स्टैंड के पसा कुछ लड़कों ने उसे बुलाया और शर्ट उतार कर डांस करने के लिए कहा। उसने डांस करने से इनकार किया तो लड़कों ने उससे मारपीट की। उसे हाथ-पैर में चोटें आई हैं।
पुलिस को आते देख भाग गए छात्र
कैंपस में छात्र के साथ मारपीट और हंगामा होने की सूचना किसी ने सिविल लाइंस पुलिस को दी। पुलिस के आने की हंगामा कर रहे छात्रों को भनक लग गई। जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची छात्र भाग गए। घटना की सूचना मिलने पर एनएसयूआई नेता सौरभ गौतम अपने साथियों के साथ कॉलेज पहुंचे। गौतम का आरोप है कि कैम्पस के बाहर एबीवीपी से जुड़े कुछ तत्व सदस्यता अभियान को लेकर खड़े रहते हैं। वे अराजकता फैला रहे है। उधर, एबीवीपी के छात्र नेता शुभांग गोंटिया ने एनएसयूआई के आरोप को गलत बताया। एनएसयूआई सदस्यों पर ही मारपीट का आरोप लगाया।
प्राचार्य का सनसनीखेज बयान
कॉलेज की प्रभारी प्राचार्य आरएस सैम्यूअल के अनुसार कॉलेज में रैगिंग की घटना नहीं हुई है। छात्र के साथ कुछ बाहरी तत्वों ने मारपीट की है। इसकी शिकायत सिविल लाइंस थाने में की गई है। कॉलेज के अंदर का ही कोई व्यक्ति इन बाहरी तत्वों को प्रश्रय दिए हैं, जिसके कारण वे आएं दिन यहां गड़बड़ी करने का प्रयास करते है। इस संबंधी में एसपी से मुलाकात करके जानकारी देंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो