छापे में मिला 44 बोतल मेडिकल स्प्रिट, कैमिकल से बन रहे मसाले भी जब्त

छापे में मिला 44 बोतल मेडिकल स्प्रिट, कैमिकल से बन रहे मसाले भी जब्त

By: Lalit kostha

Published: 28 Jan 2021, 01:04 PM IST

जबलपुर। जिला प्रशासन और आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई में बुधवार शाम दवा बाजार की तीन दुकानों में दबिश देकर 44 बोतल मेडिकल स्प्रिट बरामद की गई। यह स्प्रिट केवल संस्थाओं को ही बेचा जा सकता है। जिन दुकानों से स्प्रिट बरामद हुई है, उनमें से एक में टेस्ट परचेसर को भेजकर खरीदी कराई गई। उसी आधार पर यह कार्रवाई की गई। कार्रवाई रांझी एसडीएम दिव्या अवस्थी, तहसीलदार प्रदीप मिश्रा और आबकारी विभाग के अधिकारियों की देखरेख में हुई।

प्रशासन और आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई
दवा बाजार में छापा, तीन दुकानों से 44 बोतल मेडिकल स्प्रिट जब्त

बताया गया कि टेस्ट परचेसर को 4.5 लीटर क्षमता वाली दो केन बेची गई। इसके बाद आबकारी विभाग की टीम ने दुकानों पर छापा मारा। तलाशी में 17 केन में 76.5 लीटर स्प्रिट मिली, जिसे जब्त कर दुकानदार आदर्श कॉलोनी गढ़ा निवासी आशीष जैन के सुपुर्द किया गया। अरिहंत टे्रड नामक दुकान की तलाशी में 25 केन स्प्रिट मिली। दुकानदार के पास ड्रग और नगर निगम का लाइसेंस था, लेकिन डिनेचर स्प्रिट संग्रहित करने के संबंध में डीएस-4 लाइसेंंस नहीं था। बीके सर्जिकल की तलाशी मेें दो केन स्प्रिट मिली। दुकानदार के पास स्प्रिट के लिए लाइसेंस नहीं था। इस दौरान आबकारी विभाग से राजेश चौधरी, श्वेता सिंह आदि उपस्थित रहे।

दवा बाजार में तलाशी के दौरान तीन दुकानों से 44 केन मेडिकल स्प्रिट बरामद किया गया है। यह स्प्रिट केवल संस्थाओं को बेचा जा सकता है। एक टेस्ट परचेसर के जरिए स्प्रिट खरीदी गई। नियम विरुद्ध बिक्री करने पर स्प्रिट जब्त किया गया।
- दिव्या अवस्थी, एसडीएम रांझी

पापुलर फूड इंड्रस्टी में छापा, मसालों के सैम्पल जब्त
अधारताल इंडस्ट्रियल एरिया स्थित पापुलर फूड इंड्रस्टी में मसालों में मिलावट की सूचना पर बुधवार को पुलिस टीम ने छापा मारा। कारखाने की जांच में चावल और बुरादा मिला है। पुलिस को अंदेशा था कि इस बुरादे को मसाले में मिलाया जाता था। पुलिस की सूचना पर खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद वहां बनाए जाने वाले मसालों के सैम्पल जब्त किए गए। बताया गया कि सैम्पल को जांच के लिए भोपाल भेजा जाएगा। दबिश के दौरान कारखाने में संचालक का बेटा सूरज कुकरेजा मिला।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned