scriptsweet shop in jabalpur : शहर की मशहूर मिठाई की दुकान पर प्रशासन का छापा, अधिकारियों ने देखते ही मिठाई फेंकी | raid of sweet shop in jabalpur | Patrika News

sweet shop in jabalpur : शहर की मशहूर मिठाई की दुकान पर प्रशासन का छापा, अधिकारियों ने देखते ही मिठाई फेंकी

locationजबलपुरPublished: Aug 22, 2019 11:27:19 am

Submitted by:

Lalit kostha

– 2 मिठाई दुकानों पर 10 हजार का जुर्माना- नगर निगम के स्वास्थ्य अमले ने की कार्रवाई

sweet shop

raid of sweet shop in jabalpur

जबलपुर। मिठाई की दुकान व होटलों के किचिन में सफाई को लेकर हद दर्जे की लापरवाही बरती जा रही है। बर्तनों से लेकर किचिन की दीवारों में स्वच्छता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। बुधवार को नगर निगम के स्वास्थ्य अमले ने शाहीनाका स्थित पटैल स्वीट्स में छापा मारा। इस दौरान किचिन की दीवार व फ र्श में गंदगी मिली। जांच में कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण प्रमाण पत्र नहीं पाए गए। अनियमितताएं पाए जाने पर पटैल स्वीट्स के संचालक से 10 हजार रुपये का स्पॉट फाइन वसूला गया। इस दौरान संचालक को हिदायत दी गई की एक सप्ताह के अंदर व्यवस्थाएं दुरुस्त करें अन्यथा लायसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।

सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अनिल जैन ने बताया की जांच के दौरान शास्त्री नगर स्थित पलक गृह उद्योग का भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान पलक गृह उद्योग में शक्कर की चिरौंजी दाने का कारखाना बिना लायसेंस के संचालित करता पाया गया। जिनके विरूद्ध 10 हजार रुपये स्पॉट फाइन वसूलने की कार्रवाई की गई। कार्रवाई में वैभव श्रीवास्तव, सुनील गुजराती, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक अनिल मिश्रा, आनंद राव, रवीन्द्र सिंह ठाकुर शामिल थे।

20 किलो फ फूं द लगी मिठाई नष्ट कराई
निगम की दूसरी टीम के द्वारा जांच के दौरान कचनार गेट के समीप स्थित सोनाली स्वीट्स में फ फूंद लगी लगभग 20 किलो मिठाई पाए जाने पर उसका विनिष्टिकरण कर चालानी कार्रवाई की गई। जिस पर 7 हजार रुपये का स्पॉट फाइन वसूला गया। इसी प्रकार एनी टाइम फू ड डोमीनोज पिज्ज एकता चौक में कर्मचारी बिना हैंड ग्लब्स के काम कर रहे थे। उनके पास फिटनेस का सर्टिफिकेट भी नहीं था। हद तो ये की वे जूते पहनकर किचिन में काम कर रहे थे। डोमिनोज पिज्जा हाउस चालान लेने से मना करने पर प्रतिष्ठान में चालान चस्पा किया गया। कार्रवाई में सहायक स्वास्थ्य अधिकारी आरपी गुप्ता शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो