रेत के अवैध कारोबार पर मारा छापा

रेत के अवैध कारोबार पर मारा छापा
action on sand stores jabalpur

Gyani Prasad | Publish: May, 04 2019 10:34:43 PM (IST) | Updated: May, 04 2019 10:34:45 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

विधायक ने की थी शिकायत, चोरी के मिले प्रमाण

जबलपुर. सिहोरा और पाटन क्षेत्र में हिरण नदी से रेत के अवैध उत्खनन के प्रमाण खनिज विभाग को मिले हैं। यही नहीं प्रशासन की टीम ने भी हिरण नदी में पौड़ी राजघाट, कटंगी और सकरा विभाग ने कार्रवाई की। यहां रेत का भंडार मिला, वहीं दो ट्रॉली और रेत भी जब्त की गई। इसी प्रकार खनिज विभाग ने शनिवार शाम को सहजपुर के पास एक हाइवा को रेत सहित जब्त किया। हाइवा के मालिक और ड्राइवर को शहपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पाटन विधायक अजय विश्नोई ने कलेक्टर को पत्र लिखकर हिरण नदी सहित अन्य स्थानों पर रेत के अवैध उत्खनन की शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर इन जगहों पर कार्रवाई की गई। पाटन एसडीएम अनुराग तिवारी ने बताया कि अलग-अलग दिनों में तीन जगहों पर दबिश दी गई। नायब तहसीलदार रूपेश्वरी कुंजाम ने सकरा में रेत का अवैध भंडार पकड़ा है। इसी प्रकार नायब तहसीलदार गौरव पांडे ने कटंगी में दो ट्रैक्टर ट्रॉली को रेत का अवैध परिवहन करते पकड़ा है। इन्हें कटंगी थाने में रखवाया गया है। उन्होंने बताया कि दूसरी जगहों पर भी कार्रवाई की जा रही है।

रेत से भरा हाइवा जब्त
खनिज विभाग ने शिकायत वाली जगहों पर जांच की। वहां उत्खननकर्ता तो नहीं मिले लेकिन रेत निकाली गई, इसके पुख्ता प्रमाण मिले हैं। इंस्पेक्टर देवेन्द्र पटले ने बताया कि इन जगहों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। रेत निकालने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि शनिवार को सहजपुर में हाइवा क्रमांग एमपी 20 एचबी 5452 को जब्त किया है। ट्रक मालिक निरंजन सिंह अपने ड्राइवर के साथ रेत का अवैध तरीके से परिवहन कर रहा था। उसके खिलाफ कार्रवाई की गई।

इन जगहों की थी शिकायत
छितुरहा घाट, मांदा घाट, गाड़ा घाट, मडवां घाट, कटरा घाट, पौंडीकला घाट, मडला घाट, निगवानी घाट, बरगवां दरांची घाट, लखनपुर घाट, मगरकटा, मुरैठ और खैरीघाट।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned