scriptRail passenger's attention please, don't buy a food from illegal vendo | रेल यात्री ध्यान दें, इनसे खरीदीं खाने की चीजें तो हो जाएंगे गंभीर बीमार | Patrika News

रेल यात्री ध्यान दें, इनसे खरीदीं खाने की चीजें तो हो जाएंगे गंभीर बीमार

रेल यात्री ध्यान दें, इनसे खरीदीं खाने की चीजें तो हो जाएंगे गंभीर बीमार

 

जबलपुर

Published: May 17, 2022 03:07:34 pm

जबलपुर। गर्मी में ट्रेनों में भीड़ बढ़ते ही पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय के रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्मों पर अवैध वेंडरों की संख्या बढ़ गई है। वे यात्रियों को गुणवत्ताहीन खाद्यान परोस रहे हैं। इसमें कुछ खाद्यान ऐसे भी हैं, जो रेलवे की सूची में शामिल नहीं हैं। सीसीटीवी कैमरों और चैकिंग स्टाफ से बचने के लिए अवैध वेंडरों ने अपना हुलिया स्वीकृत वेंडरों की भांति बना लिया है। जानकारों का कहना है कि ऐसे खाद्यान से यात्रियों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

Rail passenger
Rail passenger

पमरे मुख्यालय के रेलवे स्टेशन का मामला
नदारद रहते हैं सुरक्षा एजेंसी के गार्ड
अवैध वेंडर सक्रिय, बेच रहे हैं गुणवत्ताहीन खाद्य सामग्री

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर-1 से छह तक अवैध वेंडरों की मौजूदगी रेलवे की सुरक्षा एजेंसी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रही है। आलम यह है कि ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर रुकते ही अवैध रूप से सक्रिय वेंडर दरवाजे तक पहुंच रहे हैं। वे झोले और हाथों में खाद्य सामग्री रखकर यात्रियों को बेचते हैं। इन खाद्य सामग्री में ककड़ी, फल, पानी की बोतल आदि शामिल हैं।

कार्रवाई की जाएगी
रेल मंडल का वाणिज्य विभाग ऐसे वेंडर्स पर नजर रख रहा है। आरपीएफ भी इनके खिलाफ ड्राइव चला रही है।
- सुनील श्रीवास्तव, डीसीएम, जबलपुर रेल मंडल

Other trains including Rajyarani, Vindhyachal Express reached hours late
IMAGE CREDIT: patrika

सुरक्षा अमला नदारद
ट्रेनों के ठहराव के दौरान रेलवे की सुरक्षा एजेंसी के गार्ड नदारद रहते हैं। इससे अवैध वेंडर ट्रेनों के दरवाजे तक पहुंच जाते हैं। इन वेंडर्स का निशाना जनरल कोच होते हैं। वेजनरल बोगी पर टूट पड़ते हैं।

वेंडर्स के कार्ड गायब
प्लेटफॉर्म पर यह भी सामने आया कि रेलवे के खाद्य लाइसेंसियों के अधिकृत वेंडर्स के पास कार्ड नहीं थे। इससे अवैध रूप से सक्रिय वेंडर्स और अधिकृत वेंडर्स की पहचान नहीं हो पाती।

बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस का नजारा
मंगलवार दोपहर मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक-2 पर बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस के रुकते ही फेरी लगाने वाले अवैध वेंडर पहुंच गए। वे थैलों और टोकरियों में ककड़ी, खीरा, केले, झालमुड़ी आदि रखे हुए थे। वे जनरल कोच की खिड़कियों से यात्रियों को खाद्य सामग्री बेच रहे थे। इस दौरान कुछ वेंडर्स पानी की बोतल बेच रहे थे। जानकार कहते हैं कि वे रीयूज बोतलों में स्टेशन का पानी भरकर बेच रहे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.