coronavirus पर रेलवे alert: 24 ट्रेनें रद्द, 80 फीसदी कम बिकीं प्लेटफॉर्म टिकट

पश्चिम मध्य रेलवे: 24 ट्रेनें रद्द, 80 फीसदी कम बिकीं प्लेटफॉर्म टिकट

By: Lalit kostha

Updated: 19 Mar 2020, 03:49 PM IST

जबलपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पश्चिम मध्य रेलवे ने विभिन्न रेलवे स्टेशनों से शुरू और टर्मिनेट होने वाली 24 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। रद्द की गई ट्रेनों में अधिकतर ट्रेने साप्ताहिक ट्रेनें हैं। वहीं तीन जोड़ी नियमित टे्रनें हैं। जानकारी के अनुसार प्रतिदिन जहां जबलपुर रेलवे स्टेशन से आठ सौ औसतन प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री होती थी, वह बुधवार को घटकर 230 तक पहुंच गई। इसके पीछे की मुख्य वजह प्लेटफॉर्म टिकट का मूल्य 50 रुपए होना है।

 

train_01.png

रेलवे द्वारा रद्द की गई ट्रेनों के कारण हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर उन लोगों को ज्यादा परेशानी हुई है जो पहले से रिजर्वेशन कराकर बैठे थे। एनमौके पर रद्द हुई ट्रेनों की वजह वाजिब होने से लोग इसे सहर्ष स्वीकार भी कर रहे हैं। लोगों को किसी तरह का विरोध या यात्रा को लेकर तनाव नहीं देखा गया है। जबलपुर स्टेशन में आम दिनों की अपेक्षा बहुत कम लोग दिखाई दे रहे हैं। वहीं रेलवे प्रशासन कोरोना को लेकर जागरुकता अभियान चला रहा है। लोगों को इसके नुकसान और बचने के तरीके भी विभिन्न माध्यमों से बताए जा रहे हैं।

 

train_02.png

नहीं रद्द की परीक्षाएं
रेलवे की ओर से सहायक परिचालन प्रबंधक और सहायक वाणिज्य प्रबंधक की परीक्षाएं 22 मार्च और 05 अप्रैल को कराई जा रही हैं। परीक्षाएं रद्द नहीं की गई हैं। कार्मिक विभाग ने सहायक कार्मिक अधिकारी की परीक्षा रद्द कर दी हैं।

Coronavirus in india
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned