scriptरेलवे बोर्ड चेयरमेन ने स्टेशन का किया दौरा, फिर कही ये बात | Railway Board chairman visits the station | Patrika News

रेलवे बोर्ड चेयरमेन ने स्टेशन का किया दौरा, फिर कही ये बात

locationजबलपुरPublished: Jun 09, 2018 04:54:39 pm

Submitted by:

deepankar roy

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी शुक्रवार सुबह गोंडवाना एक्सप्रेस टे्रन से मुख्य रेलवे स्टेशन पहुंचे

Railway Board chairman visits the station

Railway Board chairman visits the station

जबलपुर। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी शुक्रवार सुबह गोंडवाना एक्सप्रेस टे्रन से मुख्य रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां रेलवे जीएम गिरीश पिल्लई, डीआरएम डॉ. मनोज सिंह सहित आला अधिकारी स्वागत के लिए पहले से ही मौजूद रहे। चेयरमैन लोहानी ने प्लेटफॉर्म क्रमांक 2 का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाएं देखी। स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में फेकेड की तारीफ की और कहा कि स्टेशन का लुक अच्छा है। उन्होंने पूछा कि यह सौंदर्यीकरण कब करवाया गया है, जिसपर अफसरों से निर्माण कार्य की जानकारी दी।


सुधार करवाने निर्देश दिए
प्लेटफॉर्म क्रमांक 1 की तरफ फर्श खराब होने पर सुधार करवाने के निर्देश दिए। वेे बुकिंग हॉल, डिप्टी ऑपरेटिंग रूम व टीसी रूम पहुंचे और कर्मचारियों से चर्चा की। डिप्टी कामर्शियल से सवाल पूछा आप यहां क्या करते हैं तो जवाब मिला कि शिकायत सुनते हैं। इधर निगमाध्यक्ष संतोष शुक्ला, जेडआरयूसीसी सदस्य केशव कमल मोहनानी सहित शहर के नागरिकों ने रेलवे चेयरमैन से मुलाकात की और कटनी से गुजरने वाली आठ ट्रेनों के स्टॉपेज सहित अन्य मांग रखी। इसके बाद चेयरमैन लोहानी स्पेशल ट्रेन से कटनी साउथ स्टेशन के लिए रवाना हो गए। यहां व्यवस्थाएं देखने के बाद उन्होंने अफसरों से चर्चा की और जबलपुर के लिए निकल गए। इसके पूर्व बोर्ड चेयरमैन के आगमन के पहले ही रात करीब 2.30 बजे जीएम व डीआरएम कटनी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए थे। दोनों अफसरों से कई विभागों के प्रमुख सुबह तक यहां व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। इधर, चेयरमैन के निरीक्षण के एक दिन पूर्व मुुड़वारा रेलवे स्टेशन की धुलाई टैंकरों से पानी मंगवाकर की गई थी। निरीक्षण के दौरान वेटिंग रूम भी खुला नजर आया।


नहीं पहुंचे मंत्री-विधायक
चेयरमैन के कटनी में मौजूद होने के बावजूद मंत्री संजय पाठक, विधायक संदीप जायसवाल, महापौर शशांक श्रीवास्तव आमजन की समस्याओं को लेकर स्टेशन नहीं पहुंचे। शहर में तमाम ऐसी समस्याएं हैं, जिसका निराकरण रेलवे के माध्यम से किया जाना है। मात्र निगम अध्यक्ष ही मौके पर पहुंचे और समस्याएं बतलाईं।


ओवरब्रिज व ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग
स्लीमनाबाद रेलवे स्टेशन का जायजा लेने शुक्रवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी पहुंचे। ग्राम विकास संघर्ष समिति के सदस्यों ने ओवरब्रिज को और सुविधाजनक बनाए जाने व तीन ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग रखी। इस अवसर पर प्रदीप त्रिपाठी, महेंद्र दुबे, अमरदीप साहू, दीपक तिवारी, गंगाार बडग़ैया, विजय साहू, अमित गर्ग, अखिलेश, विनोद, विजय गर्ग, आलोक पांडेय, ऋषि कुमार प्यासी, संतोष हल्दकार व मोहन कुम्हार सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो