indian railway : लोकोपायलटों ने भूखे रहकर किया काम, स्टेशन लॉबी के सामने प्रदर्शन: देखें वीडियो

Tarunendra Singh Chauhan

Publish: Jul, 15 2019 08:53:32 PM (IST)

Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जबलपुर. रेलवे के लोको पायलटों ने सोमवार को भूखे रहकर काम करते हुए अपना विरोध जताया। आल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के नेतृत्व में आंदोलन किया गया। इस आंदोलन से रेलवे की सुरक्षा और संरक्षा को लेकर प्रशासन में डर था। प्लेटफॉर्म नम्बर 1 पर स्थित क्रू लॉबी के समक्ष रनिंग स्टाफ ने प्रदर्शन किया। यह एक दिवसीय हड़ताल 16 जुलाई 11 बजे तक चलेगी।

लोको पायलटों का कहना है कि उनसे दबाब में काम कराया जा रहा है। 9 घंटे के बजाय 12 घंटे से अधिक काम कराया जा रहा है। एसोसिएशन के अनुसार रनिंग कर्मचारियों की पेंशन पर सुनवाई, सेफ्टी कमेटी की सिफारिशों को लागू करने, पूर्व की पेंशन व्यवस्था को लागू करने, नई पेंशन प्रणाली बंद करने, वर्किंग के घंटे तय किए जाने जैसी मांगों को लेकर यह आंदोलन किया जा रहा है।

नो वर्क नो पे के दायरे में आएंगे
आंदोलन को लेकर रेलवे बोर्ड सख्त होता जा रहा है। बताया जा रहा है कि सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों के खिलाफ केंद्रीय कर्मचारियों की 17 जुलाई से होने वाली अनिश्चितकालीन हड़ताल में रेलकर्मी शामिल हुए तो उन्हें नो वर्क नो पे के दायरे में रखा जाएगा। यही नहीं दो साल की सजा भी हो सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned