scriptpassengers alert : खत्म हो जाएगा चार ट्रेनों का एक्सटेंशन, यात्रियों की बढ़ जाएगी परेशानी | Railway passengers note: these 4 trains Extension this week will end | Patrika News

passengers alert : खत्म हो जाएगा चार ट्रेनों का एक्सटेंशन, यात्रियों की बढ़ जाएगी परेशानी

locationजबलपुरPublished: Jul 10, 2019 09:35:59 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

रेलवे बोर्ड ने अब तक एक्सटेंशन बढ़ाने नहीं भेजी सूचना

special train: पश्चिम रेलवे चलाएगा विशेष ट्रेनें

special train: पश्चिम रेलवे चलाएगा विशेष ट्रेनें

जबलपुर. मुख्य रेलवे स्टेशन से शुरू होने वाली चार साप्ताहिक ट्रेनों पर फिर से संकट के बादल मंडराने लगे हैं। इस सप्ताह इन ट्रेनों का एक्सटेंशन समाप्त होने वाला है। यदि रेलवे बोर्ड इन्हें एक्सटेंशन नहीं देता तो ये बंद हो जाएंगी और यात्रियों की परेशानी बढ़ जाएगी।

कहां से-कहां तक-गाड़ी संख्या-एक्सटेंशन खत्म होगा
जबलपुर-तिरूनेलवेली-02194-11 जुलाई
तिरूनेलवेली-जबलपुर- 02193-13 जुलाई
जबलपुर-कोयंबटूर-02198-13 जुलाई
कोयंबटूर-जबलपुर-02197-15 जुलाई

जून में मिला था एक्सटेंशन
चारों ट्रेनों को रेलवे बोर्ड ने जून के तीसरे सप्ताह में एक्सटेंशन दिया था। यह एक्सटेंशन चंद ट्रिपों के लिए था। इसके बाद पश्चिम मध्य रेलवे ने ट्रेनों के एक्सटेंशन फिर से बढ़ाए जाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा, लेकिन अब तक वहां से जवाब नहीं आया है।

सीधी केवल दो ट्रेन
संस्कारधानी को दक्षिण भारत से जोडऩे वाली केवल यह दो ट्रेनें हैं। ये दोनों भी साप्ताहिक हैं। लम्बे समय से इन ट्रेनों को नियमित किए जाने की मांग चल रही है, लेकिन रेलवे बोर्ड इन्हें बतौर स्पेशल ट्रेन ही संचालित कर रहा है।

यात्रियों को होगी समस्या
जल्द ही चार गाडिय़ों का एक्सटेंशन खत्म हो जाएगा, जिसके बाद इन गाडिय़ों से यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। अब तक इन ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के रूप में रेलवे द्वारा चलाया जा रहा था, जिससे जबलपुर से कोयंबटूर और तिरूनेलवेली जाने वाले और वहां से जबलपुर आने वालों के लिए परेशानी बढ़ जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो