नोट उगलती है यह जैकेट, इतने रुपये निकले कि गिनने में थक गए पुलिसवाले!

नोट उगलती है यह जैकेट, इतने रुपये निकले कि गिनने में थक गए पुलिसवाले!

Pawan Tiwari | Updated: 14 Jun 2019, 07:40:38 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जैकेट से नोट निकलते देख हैरान थे पुलिसवाले

जबलपुर. हवाला के पैसों को एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचाने के लिए कारोबारी अब अकाउंट का सहारा नहीं ले रहे हैं। इन नोटों को दूसरे शहर तक ले जाने के लिए हवाला करोबार से जुड़े लोगों ने 'एटीएम जैकेट' तैयार किया है। इस जैकेट में पैसे भरकर आदमी अपने शर्ट के अंदर पहन लेता है।

 

जबलपुर रेल पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो 'एटीएम जैकेट' के जरिए लाखों रुपये लेकर गुजरात जा रहे थे। पुलिस भी 'एटीएम जैकेट' जैकेट को देख हैरान रह गई। जब इससे नोटों का जखीरा निकलने लगा। एक-दो लाख नहीं पूरे 21 लाख से ज्यादा रुपये इस जैकेट में थे।

 

जबलपुर-बांद्रा एक्सप्रेस पर था सवार
दरअसल, दोनों युवक 21 लाख 11 हजार रुपए लेकर जबलपुर-बांद्रा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन से गुजरात जाने की फिराक में थे। पूछताछ में दोनों ने बताया कि यह रकम अहमदाबाद की एक कंपनी की है। लेकिन दोनों के पास इससे जुड़ा कोई दस्तावेज नहीं मिला, जिससे यह साबित हो सके कि यह रकम कहां से आई और किसकी है।

jabalpur railway station

 

आयकर विभाग को दी सूचना
जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि मुखिबर से सूचना मिली कि दो युवक बड़ी रकम के साथ प्लेटफॉर्म पर पहुंचे हैं, जो गुजरात जा रहे हैं। जांच के दौरान प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मौजूद गुजरात के पाटन जिले स्थित ग्राम रूपपुर के रहने वाले पत्थू ठाकोर और संजय कुमार दवे को पकड़ा गया।

इसे भी पढ़ें: हवाला की रकम ले जा रहे दो युवक गिरफ्तार, 21 लाख रुपए जब्त

jabalpur railway station

 

जैकेट में थे 20 लाख
जीआरपी थाना प्रभारी ने कहा कि पकड़े गए युवकों में से जब संजय की तलाशी ली गई तो उसके पास के कुछ नहीं मिला। फिर पत्थू की जांच की गई तो उसके पैंट की जेब से एक लाख रुपये निकली। फिर जीआरपी ने बैग चेक किए, लेकिन कुछ नहीं मिला। संदेह होने पर जब उसकी शर्ट उतरवाई गई तो देखा कि उसने अंदर एक जैकेट पहन रखी थी, जिसमें बाकी के 20 लाख रुपये थे।

 

जबलपुर में ही रहते हैं दोनों
पूछताछ में दोनों बताया कि शहर के विजय नगर घड़ी चौक के पास किराए के मकान में दोनों रहते हैं। दोनों अहमदाबाद की रामाभाई मोहनादास कंपनी में कार्यरत हैं, जो व्यापारियों को रुपये फाइनेंस करती है। कंपनी में संजय जबलपुर का प्रभारी है और पत्थू उसके अंडर में काम करता है।

इसे भी पढ़ें: दो लोगों को लेकर सरकारी बाबू के घर पहुंची महिला, कमरे में ले जाकर बोली- उतारो कपड़े

jabalpur railway station
IMAGE CREDIT: jabalpur railway station

 

हवाला की है रकम
जीआरपी थाना प्रभारी नेमा ने कहा कि दोनों युवक फाइनेंस की बात कर रहे हैं, लेकिन प्राथमिक तौर पर यह लग रहा है कि यह रकम हवाला की है। शहर के व्यापारियों को कंपनी द्वारा पहले रकम मुहैया कराई जाती है और फिर उनसे यह रकम वापस ले ली जाती है। वहीं इस कंपनी के द्वारा एक लाख में तीन सौ रुपये के कमीशन में देश में कहीं भी रकम पहुंचा दी जाती है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned