indian railway: दुर्घटनाग्रस्त होने से बची शक्तिपुंज एक्सप्रेस, पुल पर ट्रेन के सामने आ गई मोटरसाइकिल

मोटरसाइकिल से पार कर रहे थे रेलवे ब्रिज, ट्रेन को देख बाइक सवार पुल से कूदा, दूसरा रैलिंग से लटका , सिंगरौली-कटनी रेलखंड की घटना,

 

By: deepak deewan

Updated: 11 Dec 2017, 08:28 AM IST

कटनी. सिंगरौली-कटनी रेलखंड पर हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस रविवार सुबह हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची। विजयसोता से महरोई स्टेशन के बीच सोन नदी पर बने रेलवे ब्रिज को दुपहिया वाहन लेकर पार कर रहे दो युवक ट्रेन को आता देख दहशत में आ गए। ट्रैक पर बाइक छोडक़र एक युवक नदी में कूद गया तो दूसरा पुल की रैलिंग से जा लटका।
इमर्जेंसी ब्रेक लगाकर रोकी ट्रेन
ट्रेन पायलट एचएन सिंह ने ट्रैक पर जब दुपहिया वाहन देखा तो खतरा इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। पुल पर अचानक ब्रेक लगते ही यात्री दहशत में आ गए। ट्रेन में मौजूद आरपीएफ स्टाफ के साथ ड्राइवर ने ट्रैक से बाइक हटवाई। इस दौरान पुल से लटक युवक भाग निकला। टे्रन करीब १५ मिनट तक रुकी रही। आरपीएफ एनकेजे ने मौके से बाइक एमपी ५४ एमबी ४०९१ को जब्त कर दोनों युवकों की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस घटना में पुल से लटके युवक को चोटें आई हैं।
हड़बड़ी में जान से खिलवाड़
इस पुल पर मोटरसाइकिल सवार बेरोकटोक निकलते रहते हैं। जरा सी जल्दी में वे न केवल अपनी जान दांव पर लगा रहे हैं बल्कि अन्य सैंकड़ों रेल यात्रियों की जान से भी खिलवाड़ करते रहते हैं। यहां जो नजारा दिखाई देता है मोटरसाइकिल से रेलवे पुल पार करने का यह दृश्य अन्य कई जगहों पर भी नजर आता है। परेशानी की बात तो यह है कि सब कुछ देखते समझते हुए भी रेलवे और पुलिस ऐसे लोगों पर कार्रवाई नही करती है जिसके कारण इनके हौसले और बढ़ रहे हैं।

इनका कहना है
सोननदी पर बने पुल पर अचानक दोपहिया वाहन ट्रेक पर देखकर ड्राइवर ने ट्रेन इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी थी। ड्राइवर की सूझबूझ के चलते हादसा नहीं हो सका।
एनके राजपूत, एरिया मैनेजर, एनकेजे
पुल पर बाइक छोडक़र भागने वाले युवकों की तलाश की जा रही है। मौके से दोपहिया वाहन को जब्त कर लिया गया है। मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
आरएन कटारिया, निरीक्षक, आरपीएफ एनकेजे

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned